बड़ी खबर: राजधानी में मिले ओमिक्रॉन के चार नए मामले, मचा हड़कंप

राजधानी दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही दिल्ली में ओमिक्रॉन के 6 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने। इनमें से एक मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुका है। दिल्ली में ओमिक्रॉन के एक साथ इतने मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

उन्होंने बताया, दिल्ली में कोरोना के चार नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह हो गई है। एक मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुका है। वर्तमान में 35 कोरोना संक्रमित और तीन संदिग्ध मरीज लोकनायक (एलएनजेपी) अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। एलएनजेपी अस्पताल को कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के इलाज के लिए अधिकृत किया गया है।

ओमिक्रॉन को मात देकर घर पहुंचा व्यक्ति अब पूरी तरह से स्वस्थ है। उसे एक सप्ताह आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। मरीज की प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने के चलते उसे अधिक लोगों से संपर्क में नहीं आने के लिए कहा गया है। पांच दिसंबर को तंजानिया से दिल्ली लौटा रांची निवासी 37 वर्षीय मरीज इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संक्रमित मिला था जिसके बाद उसे लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here