रुद्रपुर में CM पुष्कर सिंह धामी की बड़ी घोषणा, नजूल भूमि पर बसे लोगों के लिए किया बड़ा एलान

रूद्रपुर। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज काशीपुर रोड स्थित आशीर्वाद बैंकट हॉल में बंगाली समाज के साथ संवाद कार्यक्रम में कहा कि भाजपा हमेशा बंगाली समुदाय के साथ खड़ी रहेगी और उसका समाज के साथ अटूट सम्बंध है। उन्होंने कहा कि भाजपा के संस्थापक खुद श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे और भाजपा और बंगाली समुदाय का भाई भाई का नाता है। बंगाल जो आज सोचता है वह कल देश सोचता है। सुभाष चंद्र बोस, बंकिम चंद्र चटर्जी जैसे बड़े महापुरुष बंगाल की धरती से जन्मे हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति, साहित्य, विज्ञान, समाज सुधार, राजनीतिक क्षेत्र में देश को दिशा और दृष्टि देने में बंगाली समाज अग्रणी रहा है। जेपील नड्डा ने कहा देश की आजादी से लेकर आध्यात्मिक चेतना के लिये स्वामी विवेकानंद, देश में स्वर जगाने के लिये देश रविंद्र नाथ टैगोर, अरविंदो, बमकिन चंद चटर्जी और देश के महान सपूत सुभाष चंद्र बोस को याद करते है हमे गर्व है। आज हम भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी याद करते है। राष्ट्र निर्माण में बंगाली समाज का बहुत बड़ा योगदान है। जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने बंगाली समाज को मुख्यधारा में शामिल करने और एक सूत्र में पिरोने का काम किया है।

 

आज बंगाली समाज के लोग मुख्यधारा में खुश है यह मोदी सरकार के सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास का प्रयास है। लेकिन दुख होता है जब बंगाल में अराजकता का माहौल व्याप्त है। बंगाल में भ्रष्टाचार चल रहा है,हत्या,रेप और अपराध बढ़ गये है। टीएमसी की सरकार में केद्र सरकार की योजनाओं को लागू नहीं किया जाता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा बंगाल के अंदर चुनाव के बाद राजनीतिक विद्वेष से कार्य किया जा रहा है जो आपत्तिजनक है। अब तक इसी विदेश के चलते 200 से अधिक हत्या हो चुकी है। भाजपा बंगाल के लोगों को बचाने का काम कर रही है। बंगाल में भाजपा ही सुशासन ला सकती है। बंगाल में लाखों लोग विस्थापित हो गये है।

जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में मतुआ समाज के संस्थापक हरिशंकर ठाकुर के मंदिर में पूजा की थी। पीएम ने सर्वसमाज की सुरक्षा का संदेश दिया था। देश में सभी धर्मो के लोगों की सुरक्षा के लिये मोदी सरकार ने सिटीजनशिप एक्ट लागू किया है। बंगाली समाज को मुख्यधारा में लाने का काम किया है। अफगानिस्तान से सिख समाज के लोगों को सुरक्षित भारत लाया गया है। जेपी नडडा ने कहा कि हमारी सरकार ने बंगाली समुदाय के लोगों के प्रमाण पत्र से पूर्वी पाकिस्तानी शब्द को हटाने का काम किया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि आज देश बदल रहा है। देवभूमि उत्तराखंड में भी विकास तेजी से हो रहा है। प्रदेश के पर्ववर्ती जनपदों मे हेली सेवाओं और सड़क मार्ग का निर्माण शुरू किये गया है। हवाई चप्पल से चलने वाले लोगों को भी आज हेली सेवा का लाभ मिल रहा है। हरिद्वार और हल्द्वानी में रिंग रोड बनायी जा रही है। चारधाम यात्रा मार्ग सहित 889 किमी सड़के बन रही है। 3340 करोड़ की लागत से कॉपरेटिव डेवलपमेंट स्कीम के तहत का काम शुरू किया गया और 55 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। 521 नमामि गंगा के प्रोजेक्ट,रेलवे लाईन,गैस पाईप लाईन का काम शुरू हो गया है। उत्तराखंड में ड्रोन एप्लीकेशन सेंटर, संेटरल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक ईजीनियरिंग एंड टैक्नोलाजी देहरादून में आया है। नेशनल एनसीसी एकेडमी और कोस्ट गार्ड का रिक्रूटमेंट सेंटर भी उत्तराखंड में खुलने जा रहा है। यह सभी बड़े काम भाजपा सरकार ने कम समय में शुरू किया है। प्रदेश में पीएम मोदी और धामी सरकार हर वर्ग को राहत देने का काम कर रही है।

प्रदेश में आयुष्मान योजना से पांच लाख रूपये का हेल्थ कवर दिया है। जेपी नडडा ने कहा कि उत्तराखंड में हर गांव तक सड़क पहुंचाने का काम किया जा रहा है। कम आबादी के लिये छोटे गांवों को सड़क से जोड़ने के लिये पहाड़ और मैदानी क्षेत्रो में भी पीएम सड़क योजना का विस्तार किया गया है। जेपी नडडा ने बताया कि केंद्र सरकार ने टनकपुर बागेश्वर रेल लाईन परियोजना को भी स्वीकृति दी गई है। उत्तराखंड में एम्स का सेटेलाईट सेंटर स्वीकृति किया गया है। अब प्रदेश के लोगों को ईलाज के लिये दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। उत्तराखंड में भाजपा सरकार पहाड़ से लेकर मैदानी क्षेत्र में जनता की उम्मीदों के साथ विकास कार्यो को पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश और समाज को बांटने का काम किया है। भाजपा हर समाज को एक साथ जोड़ने का काम कर रही है।

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रदेश उत्तराखंड प्रदेश में भाजपा को जीतना है और इसके बाद बंगाल में भी अगले चुनाव में भाजपा की सरकार बनाकर प्रजातंत्र स्थापित किया जाएगा। जेपी नड्डा ने कहा कि प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार के लगातार बंगाली समाज के हित में कई फैसले लिए हैं। प्रमाण पत्रों से पूर्वी पाकिस्तान सब हटाने का फैसला ऐतिहासिक है और इस अपमानजनक शब्द के हटने से अब बंगाली समाज को न्याय मिला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लगातार उत्तराखंड के विकास के लिए तमाम योजनाएं प्रदेश को दे रही है। चारधाम यात्रा जैसे बड़े प्रोजेक्टों पर करोड़ों की लागत से काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज देश पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। आज विदेश में फंसे लोगों की सुरक्षा के लिये भी मोदी सरकार काम रही है। 1971 के बाद पूर्वी पाकिस्तान के बाद आये बंगाली समुदाय के लोगों को अपमानित महसूस करना पड़ता लेकिन हमारी सरकार ने लोगोे को सम्मान दिया है। सरकार ने तमाम कानूनी अड़चनों के बावजूद प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तान शब्द को हटा दिया है। सीएम धामी ने कहा कि बंगाली समाज के बीच उनका जीवन बीता है। सीएम ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में लोगों ने यातनाये झेली है। बंगाली समाज की समस्याओं का समाधान किया जायेगा।

सीएम धामी ने कहा कि रूद्रपुर में नजूल भूमि पर बसे लोगों को मालिकाना हक दिया जायेगा। सरकार तीन वर्ष के लिये राहत देने का काम किया है। रूद्रपुर में उद्योग में स्थानीय लोगो को रोजगार दिया जायेगा। पंतनगर से कलकत्ता के लिये हवाई सेवा शुरू किया जायेगी। ऊधमसिंह नगर में एम्स का सेटेलाईट सेंटर खुलने से स्थानीय लोगों को आधुनिक चिकित्सा सेवा का लाभ मिलेगा। सीएमने कहा कि उत्तराखंड में हर चुनाव में बंगाली समाज ने भाजपा का समर्थन किया है। बंगाली समाज के उत्थान के लिये भाजपा सरकार पीएम नरेंद्र मोदी के सहयोग से हर संभव सहयोग करेगी। इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर बंगाली समाज के लोगों ने परपंरागत ढंग से राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता तरूण दत्ता ने किया।

इस दौरान केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट,प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम,राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, चुनाव सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा कार्यक्रम संयोजक राजेंद्र भंडारी राजीव जेटली मनवीर चौहान जिलाध्यक्ष शिव आरोरा, उत्तम दत्ता, केके दास, तरुण दत्ता विजय मंडल, जिला मीडिया प्रभारी ललित मिगलानी , सीमा सरकार समेत आदि समेत तमाम लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here