जैसलमेर में मिग-21 क्रैश, विंग कमांडर हर्षित सिन्हा शहीद, 1 साल में 5वीं बार हुआ हादसा

जैसलमेर में मिग-21 विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में विंग कमांडर पायलट हर्षित सिन्हा शहीद हो गए। शहीद की शहादत पर कई दिग्गजों ने दुख जताया है। बता दें कि एक साल में ये 5वीं बार है जब वायुसेना का विमान क्रैश हुआ है। मिग-21 की लगातार क्रैश के मामले सामने आ रहे हैं।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह जानकर दुख हुआ कि मिग-21 विमान के प्रशिक्षण उड़ान के दौरान विंग कमांडर हर्षित सिन्हा ने अपनी जान गंवा दी. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है. हम उनके दुख को साझा करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उन्हें शक्ति मिले.

बता दें कि शुक्रवार शाम भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान जैसलमेर के DNP क्षेत्र के पास क्रैश हो गया. विंग कमांडर हर्षित सिन्हा ने रेगुलर उड़ान के लिए जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी. वहीं विमान में तकनीकी खराबी होने की खबर सामने आई है. हादसा जैसलमेर से करीब 70 किमी दूर पर हुआ है. मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. आसपास के ग्रामीणों के अनुसार विमान में हवा में ही आग लग गई थी, उसके बाद वह धमाके के साथ जमीन पर आ गिरा.बाद में आर्मी ने पूरे क्षेत्र को अपने कब्जे में लेते हुए कवर कर लिया. इसके बाद मौके पर कलेक्टर आशीष मोदी, एसपी अजय सिंह, सम थाना अधिकारी दलपत चौधरी, दमकल की टीम व पुलिस पहुंची. अब तक की जानकारी के अनुसार मौके पर मिली बॉडी की ड्रेस पर नेम प्लेट भी जल चुकी है. माना जा रहा है कि हवा में ही आग लगने के कारण विंग कमांडर सिन्हा खुद को इजेक्ट नहीं कर पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here