उत्तराखंड : दीपावली पर चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था, अस्पताल में भी खास इंतजाम

देहरादून: दीपावली को देखते हुए शहर में जहां पुलिस पूरी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है। वहीं, की रात दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय की इमरजेंसी में सभी विभागों के चिकित्सक मौजूद रहेंगे। चिकित्सा अधीक्षक डा. केसी पंत ने दिवाली पर एहतियात के तौर पर हड्डी, नेत्र, सर्जरी के चिकित्सकों समेत फिजीशियन की रात आठ से 12 बजे तक ड्यूटी लगाई है।

सभी विभागों के विभागाध्यक्ष को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। वहीं, रेडियोलाजी और पैथोलाजी लैब भी खुले रहेंगे। रेडियोलाजिस्ट और पैथोलाजिस्ट को भी रात में ड्यूटी पर तैनात रहने के लिए कहा गया है। आपातकालीन सेवा 108 ने अतिरिक्त तैयारी की है। जीएम प्रोजेक्ट अनिल शर्मा ने बताया कि प्रदेशभर में तैनात समस्त 272 एंबुलेंस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। दिवाली पर एंबुलेंस जाम में न फंसे इसके लिए तकनीकी परीक्षण किया गया है।

देहरादून जिले में सर्वे चौक, घंटाघर, जाखन, रायपुर, बल्लूपुर चौक, प्रेमनगर, विधानसभा, रेसकोर्स में मुख्य चौराहे पर एंबुलेंस की तैनाती की गई है। एंबुलेंस और काल सेंटर टीम के सदस्य दिवाली पर पूरी तरह मुस्तैद रहेंगे। केंद्रीय काल सेंटर में अन्य दिनों की अपेक्षा अतिरिक्त तकनीकी स्टाफ तैनात रहेगा, ताकि किसी भी आपात स्थिति में एंबुलेंस तुरंत रवाना की जा सके। प्रदेशभर में मोबाइल टीम का भी गठन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here