शिक्षा मंत्री पर आरोप, कहा- बिहार से अपने रिश्तेदारों को बुलाकर दे रहे रोजगार, राधिका झा को भी हटाया

गूलरभोज : जहां एक जहां एक और उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ रही है तो वहीं दूसरी ओर आगामी चुनाव के मद्देनजर चुनावी सरगर्मियां भी तेज हो चुकी हैं। इस बीच आज मंगलवार को युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्र भुल्लर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री का आवास कूच करने की कोशिश की। लेकिन मंत्री के आवास से कुछ दूर पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया और गिरफ्तार किया।

इस पर युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्र भुल्लर ने कहा कि कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे बिहार से अपने रिश्तेदारों को उत्तराखंड में बुलाकर रोजगार दे रहे हैं जबकि उत्तराखंड का युवा पूरी तरह बेरोजगार है. इसलिए आज कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के आवास पर प्रदर्शन का मन बनाया था लेकिन गदरपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है.

शिक्षा सचिव राधिका झा को 15 दिन में ही हटा दिया-कार्यकर्ता

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्र भुल्लर ने कहा कि उनकी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है और कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे पूरी तरह विकास कार्यों में भी पिछड़े हुए हैं जिस कारण प्रदेशभर के युवाओं ने आज कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के आवास पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया था। आरोप है कि शिक्षा पांडेय ने शिक्षा सचिव राधिका झा को 15 दिन में ही हटा दिया क्योंकि उन्होंने 15 टीचरों पर कार्रवाई की, जो घूस देकर विद्यालय से गायब थे और अपना अटैचमेंट आफिस में करवा रखा था।

वहीं कांग्रेस के नगर अध्यक्ष सिद्धार्थ भुसरी ने कहा कि युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री के खिलाफ वोो लोग बिगुल फूंक चुके हैं और कैबिनेट मंत्री को आगामी विधानसभा चुनाव में वो सबक सिखाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और उनके साथ आज प्रदेश भर से युवा एकत्र हुए हैं। वहीं स्थानीय महिला ने जनजाति के लोगों के घर तोड़े जाने के आरोप कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे पर लगाए।

एसपी काशीपुर चंद्रमोहन सिंह ने कहा कि वो युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में निकाले जा रहे प्रदर्शन के खिलाफ नहीं है लेकिन किसी के आवास पर किसी भी प्रकार की कोई घटना ना हो उसके लिए पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार कर गदरपुर थाना में भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here