गर्मी से राहत पाने के लिए लोग पहुंचे पहाड़ और घंटों फंसे जाम में, पुलिस के छूट रहे पसीने

दून :  गर्मी से राहत पाने के लिए लोग उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं. लोग भारी संख्या में परिवार समेत हरिद्वार गंगा में स्नान करने के साथ आज बुद्ध पूर्णिमा है, उसके अवसर पर हरिद्वार पहुंच रहे हैं. साथ ही ठंड का मजा लेने के लिए मसूरी, धनोल्टी और नैनीताल समेत पर्यटक स्थल पहुंच रहे हैं. चारधाम यात्रा भी जारी है। ऐसे में कई जगहों पर कई किमी लंबा जाम लग गया है। लोग घंटों जाम में खड़े हैं। लोग गर्मी के साथ जाम से बेहाल है। हरिद्वार, मसूरी, धनोल्टी, उत्तरकाशी समेत चारधामों में लोगों की भारी भीड़ है।

आपको बता दें कि बीते दिन रविवार को मसरी में कई किमी लंबा जाम लग गया। मसूरी में जेपी बैंड से जीरो प्वाइंट कैम्पटी रोड तक 5 किमी लंबा जाम लग गया जिसमे सैंकड़ों वाहन फंसे रहे। लोग गर्मी से बेहाल रहे। माल रोड पर भी 1 किमी तक लंबा जाम लगा। होटल और गेस्ट हाउस पैक रहे। अभी भी वहीं हाल है।

बात करें धनोल्टी की तो टिहरी चम्बा-मसूरी रोड पर भी सुरकंडा से धनोल्टी के बीच लंबा जाम लग गया। ट्रैफिक व्यवस्था ठप होने से यात्री परेशान रहे।  मसूरी में करीब 350 होटल, गेस्ट हाउस और होम स्टे हैं। इन में आठ हजार कमरों के साथ करीब 25 हजार व्यक्तियों के ठहरने की क्षमता है। मसूरी के सभी होटल पैक होने के बाद भी पर्यटकों की आमद जारी है। लोग जाम से परेशान रहे। यही हाल चारधामों में है।

चारधाम यात्रा के बीच सप्‍ताहंत पर हरिद्वार में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की बंपर भीड़ उमड़ने से हाईवे पर करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। चिलचिलाती गर्मी के बीच जाम में फंसने से श्रद्धालु, पर्यटक और आम यात्री बेहाल हैं। जाम खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। रविवार तड़के से ही भारी संख्या में वाहनों के हरिद्वार आने के कारण शहर के अंदर वह हाईवे की सड़कों पर जगह-जगह वाहनों की लंबी कतार लग गई।

यहां तक कि फोरलेन भी वाहनों से पूरी तरह पैक हो गया। उत्तरी हरिद्वार से लेकर मध्य हरिद्वार में सिंहद्वार फ्लाईओवर तक जगह-जगह जाम लगा हुआ है। यह समस्या वीकेंड पर दिल्ली व आसपास के राज्यों से भारी तादाद में श्रद्धालुओं और पर्यटकों के उमड़ने से पैदा हुई है। हालात ये हैं कि भीषण गर्मी के बीच हाईवे पर वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं और लोग परेशान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here