हल्द्वानी : दिवाली के दिन जलकर स्वाहा हुई दुकान, ढाई लाख का हुआ नुकसान

हल्द्वानी : हल्द्वानी में बीती दिन दिवाली की रात एक दुकान दान की दुकान जलकर राख हो गई। उसे लगभग ढाई लाख का नुकसान हो गया। दिवाली के दिन घर में नुकसान से सन्नाटा पसर गया।

मिली जानकारी के अनुसार रामबाग हल्द्वानी निवासी कपिल अग्रवाल की महावीरगंज मंगलपड़ाव में किराना स्टोर था। गुरुवार को दीवाली के दिन उन्होंने दुकान खोली और देर शाम वह दुकान बंद कर अपने घर दीवाली मनाने के लिए चले गए। रात 12:25 बजे दुकान में पटाखे की चिंगारी से आग लग गई और आग ने विकराल रुप घारण कर लिया जिससे दुकान में रखा माल जलकर खाक हो गया। इससे दुकानदार और उसने परिवार में सन्नाटा पसर गया। सूचना पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीबन एक घंटा मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

एफएसओ एमपी सिंह ने बताया कि पड़ोस के बच्चों ने दीवाली पर पटाखे जलाए। पटाखे की चिंगारी दुकान के ऊपर गिरने से आग लग गई। बताया आग से दुकान स्वामी को ढाई लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इधर, रात साढ़े 12 बजे जीतपुर निगल्टिया में धन सिंह बिष्ट के गन्ने के गेत में पटाखे की चिंगारी से आग लग गई। इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।।

इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन दुकानदार को भारी नुकसान हुआ है। दुकानदान ने करीबन ढाई लाख के नुकसान की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here