देहरादून से बड़ी खबर : बिन कोरोना वैक्सीन और मास्क के निरंजनपुर मंडी में एंट्री बैन

देहरादून : एक बार फिर से कोरोना का कहर उत्तराखंड में बढ़ने लगा है। बढ़ते कहर को देखते हुए एक बार फिर से निरंजनपुर मंडी में सख्ती बढ़ा दी गई है। निरंजनपुर मंडी में सिर्फ उन्हीं आढ़तियों, व्यापारियों, मजदूरों और पल्लेदारों के साथ-साथ खरीदारी करने वालों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना का टीका लगाया है और मास्क पहना होगा।

मंडी समिति प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए नियम सख्त कर दिए हैं। मंडी समिति उपनिदेशक की ओर से आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष को पत्र लिखकर आढ़तियों और व्यापारियों के मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही टीका भी लगा होना जरुरी है वरना उनको एंट्री नहीं मिलेगा।

मंडी समिति उपनिदेशक विजय थपलियाल ने बताया कि अब कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगा है। एक दिन पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में मंडी समिति में की गई जांच में कई आढ़ती, व्यापारी, पल्लेदार और मजदूर बगैर मॉस्क के पकड़े गए थे। ऐसे में अब मंडी समिति में कोरोना के दोनों टीके की डोज लगवाने और मास्क का इस्तेमाल करने वाले आढ़तियों और कारोबारियों के ही प्रवेश मिलेगा। और साथ दी वैक्सीन की दोनों डो़ज लगी होनी अनिवार्य है।

उप निदेशक विजय थपलियाल ने बताया कि अधीनस्थ अधिकारियों को आदेश जारी किए गए हैं कि वे मंडी समिति के गेट पर ही आढ़तियों और व्यापारियों के कोरोना के दोनों टीके के कागजात चेक करने व मास्क लगाने वाले आढ़तियों, व्यापारियों को ही मंडी परिसर के भीतर दाखिल होने दें। इसी के साथ मंडी परिसर में ऑड- इवन व्यवस्था लागू की गई है। ताकि ज्यादा वाहनों की एंट्री मंडी में ना हो और कोरोना का खतरा कम हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here