फर्जी यू-ट्यूब आईडी से वायरल कर दिया युवती का वीडियो, पुलिस ने दबोचा

अल्मोड़ा: फर्जी यू-ट्यूब आईडी बनाकर अल्मोड़ा एसएसजे कैंपस में पढ़ रही युवती की वीडियो एक युवक ने उसकी सहमति के बगैर अपलोड कर दी। वीडियो को अब तक 92 हजार लोग देख चुके थे। युवती को जब वीडियो का पता चला तो, उसने पुलिस से शिकायत कर दी। शिकायत पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार जाखनदेवी झिझाड़ निवासी जय बिष्ट ने यूकृटयूब में किसी एक युवती की फर्जी आईडी बनाकर उसकी वीडियो वायरल कर दी। इस वीडियो को यू-ट्यूब में करीब 92 हजार से अधिक लोगों ने देखा। युवती को जब इसका पता लगा तो वह दंग रह गई। युवती व उसके परिजनों ने मानसिक आघात पहुंचाने को लेकर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने और प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए साइबर सेल प्रभारी नीरज सिंह भाकुनी और उनकी टीम ने मामले की गहनता से जाॅच की।

आईपी एड्रेस के माध्यम से पता लगाने पर मामले में जय बिष्ट को संलिप्त पाया गया। साइबर सेल प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि आरोपी युवक ने एक पार्टी के दौरान किसी दूसरे युवक के मोबाइल से युवती के हुक्का पीने वाली वीडियो को चुरा लिया था। बाद में फर्जी यूट्यूब आईडी बनाकर उसको वायरल कर दिया। आरोपी ने इसके अलावा एक और युवक-युवती की प्राइवेट वीडियो को भी वायरल कर दिया था।

साइबर टीम ने मामले में यूट्यूब को पत्राचार कर इसकी सूचना दी। जिसके बाद यूट्यूब की ओर से आरोपी युवक को ई-मेल के माध्यम से लीगल नोटिस भेजा गया। आरोपी ने युवक-युवती की वीडियो को रिमूव करने के बजाय उसे प्राइवेट कर दिया। दोनों ने इसकी शिकायत कोतवाली में की थी। आरोपी युवक बीकाॅम का स्टूडेंट है। युवती भी एसएसजे परिसर में ही बीकॉम की छात्रा बतायी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here