देहरादून में तीन और लोगों को लगा डेंगू का डंक, कुल 123 में पुष्टि

देहरादून समेत उत्तराखंड में कोरोना के बाद डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देहरादून व आसपास के इलाकों में डेंगू का खतरा और डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं इसी के साथ रुड़की समेत हरिद्वार में भी डेंगू का डंक गहरा होता जा रहा है। आपको बता दें कि सोमवार को भी देहरादून में तीन और व्यक्तियों को डेंगू का डंक लगा। इनमें एक महिला और दो पुरुष शामिल हैं। बता दें कि जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर 123 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार गुरु रोड निवासी 83 वर्षीय बुजुर्ग महिला में डेंगू की पुष्टि हुई है जिनका इलाज घर पर ही चल रहा है।  इसके अलावा दिलाराम चौक निवासी 26 वर्षीय युवक और खुड़बुड़ा निवासी 24 वर्षीय युवक में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। खुड़बुड़ा निवासी युवक मैक्स अस्पताल में भर्ती है. सभी की स्थित सामान्य है।

अधिकारियों का कहना है कि जिन इलाकों में डेंगू के मामले मिले हैं, वहां पर नगर निगम के सहयोग से फागिंग की गई है। विभागीय टीम घर-घर सर्वे कर रही है। जिन घरों में मच्छर का लार्वा पाया गया, उसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। साथ ही जन सामान्य को डेंगू से बचाव के लिए जागरूक किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here