सरसों और रिफाइंड तेल के दाम में आई गिरवट, इतने रुपये हुआ लीटर

देहरादून : लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं। गैस सिलेंडर से लेकर पेट्रोल-डीजल और सब्जियां महंगी हो गई है। पिछले कई महीनों से लगातार खाद्य तेलो की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी. सरसों के तेल का दाम आसमान छू गया था। लेकिन बता दें कि जो सरसों का तेल कुछ दिनों पहले 190 से 120 रुपये लीटर बिक रहा है. अब तेल की कीमतों में बदलाव हुआ है. इस समय खुदरा बाजारों में 1 लीटर सरसों तेल की कीमत 175 से लेकर 180 रुपये के करीब बिक रहा है. वहीं, हाल रिफाइंड तेल का भी है. उसके दामों में भी कमी आई है।

बाजारों में सरसों तेल के साथ लगभग हर प्रकार के खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. ज्यादातर खाने में सरसों का तेल प्रयोग किया जाता है. इसके दाम में आई कमी से आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. इस समय बाजारों में खाद्य तेलों की क्या कीमत है.इस समय खुदरा बाजारों में 1 लीटर रिफाइंड का दाम 170 से 175 रुपये के बीच बिक रहा है.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने पेट्रोल के दाम घटा दिए हैं। 1 दिसंबर 2021 को राज्य सरकार ने राजधानी में पेट्रोल पर VAT घटा दिया है. केजरीवाल सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली में पेट्रोल करीब 8 रुपये तक सस्ता हो जाएगा, जिसके बाद दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 95.97 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here