उत्तरकाशी हादसे की होगी जांच, सीएम धामी खुद जाएंगे दुर्घटना स्थल

cm dhami in disaster control room

उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाईवे पर हुए हादसे की परिवहन विभाग ने जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही सीएम धामी खुद भी घटना स्थल पर जाएंगे।

उत्तरकाशी हादसे में परिवहन विभाग की शुरुआती जांच हो गई है। इस जांच में बस के दस्तावेज देखे गए हैं। पता चला है कि बस के सभी दस्तावेज दुरुस्त थे। ट्रिप कार्ड और ग्रीन कार्ड भी बना हुआ था। हालांकि ये जरूर है कि ये बस लगातार बिना रुके फेरे लगा रही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि लापरवाही हादसे की वजह हो सकती है। फिलहाल पूरी जांच कराई जा रही है।

स्थानीय लोगों के अनुसार खाई में गिरने के बाद बस दो हिस्सों में बंट गई और पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद उसमें सवार यात्रियों के शव इधर उधर झिटक गए।

उत्तरकाशी हादसे में मुआवजे का ऐलान, शिवराज देहरादून के लिए निकले

वहीं इस हादसे के बाद इस मार्ग पर क्रैश बैरियर्स को लेकर सवाल उठ रहें हैं। दरअसर इस मार्ग के बड़े हिस्से में क्रैश बैरियर्स नहीं हैं। कई बार ये मसला उठने के बाद भी अधिकारी क्रैश बैरियर्स नहीं लगवा पाए हैं। ऐसे में हादसे की आशंका लगातार बनी रहती है। क्रैश बैरियर्स होने से हादसे के बाद गाड़ियों को खाई में गिरने की आशंका कम हो जाती है।

वहीं सीएम धामी खुद घटना स्थल का दौरा करेंगे। सुबह आठ बजे के आसपास हो घटना स्थल पर पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि उनके साथ ही एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी हो सकते हैं। आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान भी देहरादून पहुंचने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here