केदारनाथ की पहाड़ियों के बीच गूंजे PM के सुर, कहा- आज वो सपना पूरा हुआ, की CM की तारीफ

केदारनाथ : एक बार फिर से उत्तराखंड की पावन धरती पर पीएम मोदी पहुंचे. पीएम मोदी ने केदारनाथ पहुंचकर पूजा अर्चना की और जलाभिषेक किया। इसके बाद पीएम मोदी ने आदि शंकरार्चाय की समाधि का लोकार्पण किया। इसी के साथ पीएम मोदी ने करोड़ाें की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। वहीं इसके बाद संबोधन का कार्यक्रम शुरु हुआ।

पीएम मोदी बोले-आज वो सपना पूरा हुआ

पीएम ने अपने संबोधन में कहा आपदा आई तो लोग पुरोहितो के कमरों में रहते थे पुरोहित श्रद्धालुओं का जमकर स्वागत करते थे. उनके अनुसार अब सुविधाओ का निर्माण हो रहा है. चाहे अस्पताल हो या फिर रेन सेंटरों का निर्माण किया गया जिससे बाबा केदार की उनकी यात्रा जमकर हो सकेगी. पीएम मोदी ने कहा मैंने आपदा को अपनी आँखों से देखा था उनके अनुसार लोग पूछते थे कि केदार का फिर से निर्माण हो सकेगा लेकिन मैंने कहा था होगा और आज वो सपना पूरा हुआ.

पीएम मोदी ने सीएम धामी को बताया ऊर्जावान सीएम

आगे पीएम मोदी ने कहा कि भगवान केदार संतो के आशीर्वाद ने और इस मिट्टी ने हवाओ ने मुझे पाला पोसा, उसकी सेवा करने का मौका मुझे मिला इससे।बड़ी बात कही नहीं हो सकती। कहा कि इस पुनीत प्रयास के लिए उत्तराखंड सरकार का ऊर्जावान युवा मुख्यमंत्री धामी जी का मैं धन्यवाद करता हूँ। उनके अनुसार बर्फबारी के बीच भी हमारे श्रमिक भाई बहनों ने माइनस के टेम्प्रेचर में भी काम करते रहते थे.

पीएम के अनुसार मैं लगातार ड्रोन के माध्यम से यहाँ के निर्माण कार्यो को मैं देखता रहा हूँ उन्होंने तमाम पुजारियों और रावल को धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here