ओमिक्रोन की दहशत, मसूरी में न्यू इयर और क्रिसमस के लिए कराई गई एडवांस बुकिंग को रद्द करा रहे पर्यटक

मसूरी : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने देश ही नहीं दुनियाभर में दहशत फैला दी है। बता दें कि ओमिक्रोन के मामले अब भारत में बढ़ने लगे हैं. आज दिल्ली में ओमिक्रोन के तीन केस आए तो वहीं अब अन्य राज्यों में भी ओमिक्रोन के मामले सामने आने लगे हैं। इसका असर उत्तराखंड पर्यटन पर पड़ने लगा है।

आप सब जानते हैं कि क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए लोग मसूरी और पहाड़ों की ओर रुख करते हैं. इस बार भी बाहरी राज्यों के लोगों ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए होटल बुक किए थे लेकिन उसे कैंसिल किया जा रहा है। होटल बुकिंग अचानक धीमी पड़ गई है। लोग कम रुख कर रहे हैं। इससे होटल व्यवसायी उदास है। उनका व्यापार धीमा पड़ गया है।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने दुनिया भर के लोगों में डर का माहौल पैदा कर दिया है। भारत में इस वायरस ने दस्तक दे दी है हालांकि अभी उत्तराखंड में नए वैरिएंट का केस सामने नहीं आया है लेकिन पर्यटन जान खतरे में नहीं डालना चाहते और इसलिए कई लोगों ने मसूरी आना कैंसिल करदिया है। कइयों ने होटलों की बुकिंग कैंसिल कर दी है।

मसूरी होटल एसोसिएशन के महामंत्री संजय अग्रवाल ने बताया कि शहर में होटल, गेस्ट हाउस और लाज की कुल संख्या 350 के करीब है। अब तक क्रिसमस और नए साल के लिए मसूरी के होटलों में 50 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। लेकिन ओमिक्रोन की दस्तक के बाद से बुकिंग में गिरावट आई है। बीते 4-5 दिनों में पूछताछ करने वाले पर्यटकों की संख्या भी कम हुई है औऱ साथ ही कइयों ने तो अपनी बुकिंग रद्द करा दी है। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने बताया कि पूछताछ व बुकिंग लगभग थम गई है। अब तक 15 से 20 प्रतिशत बुकिंग रद हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here