केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने की युवामोर्चा की रैली में शिरकत

भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा लगातार वर्चुअल रैलियों का दौर चल रहा है। इसी क्रम में विशाल वर्चुअल रैली आज 27 जून  को प्रातः 9.30 बजे से आरम्भ हुई। जिसमे पूरे प्रदेश से सात लाख 80 हजार युवाओं ने विभिन्न स्थानों से फेसबुक में युवा मोर्चा के पेज ,ट्विटर,एलईडी के माध्यम से व लिंक के सोशल मीडिया के माध्यम से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिभाग किया।

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने  मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश के युवाओं तक पहुंचाया एवम कोरोना महामारी के दौरान पूरे प्रदेश में युवा मोर्चा द्वारा जितने भी समाज हित में कार्य किए गए, उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की. उन्होंने युवामोर्चा के द्वारा वाल पेंटिंग,भोजन वितरण , कच्चा राशन वितरण, मास्क वितरण, रक्तदान शिविर आदि किये गए कार्यो कार्यों की काफी सराहना की एवं कहा कि युवामोर्चा ने सरकार एवं संगठन के साथ मिलकर विकास कार्यों में बहुत विशाल सहयोग करते हुए रीड की हड्डी का काम किया है।

दौरान उन्होंने बताया कि अब प्रदेश में युवाओं के पूर्ण विकास के लिए युवा आयोग का निर्माण किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने युवा मोर्चा के एक-एक कार्यकर्ता को सोशल मीडिया वारियर बनने को कहा। वे बोले कि हमने जनता का विश्वास जीता है व साथही भ्रष्टाचार पर तीखे प्रहार किए हैं। इसलिए युवाओं को भी भ्रस्टाचार के खिलाफ लगातार लड़ना है क्योंकि यह भ्रष्टाचार रक्तबीज की तरह है जो की उभरता रहेगा इसलिए हमको मिलकर ही इस भ्रष्टाचार को समाप्त करना है।साथ ही प्रत्येक हाथ को काम मिले इसके लिए युवामोर्चा को सरकार के साथ समन्वय बनाकर उसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

इस अवसर पर अनुराग सिंह ठाकुर केंद्रीय राज्यमंत्री व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत करते हुए मोदी सरकार के 5 साल व मोदी सरकार 2.0 के 1 साल की उपलब्धि युवाओं तक पहुचाई। ठाकुर ने कहा कि उत्तराखंड के लिए बहुत बड़ी बात है कि उन्हें बीसीसीआई से मान्यता मिल गई है । जिससे कि प्रदेश के खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल हो गया है एवं वे अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल की प्रतिभा दिखा पाएंगे व उत्तराखंड व देश का नाम रोशन करेंगे. इस दौरान उन्होंने तीव्रगति से चल रहे आलवेदर रोड व ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन के कार्य एवं हवाई मार्ग की कनेक्टिविटी देश के विभिन्न क्षेत्रों से होने पर उत्तराखंड सरकार के कार्य की जमकर सराहना की। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने उत्तराखंड के युवा मोर्चा के द्वारा किए गए कोरोना काल में कार्यों के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता एवं प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवालं की जमकर तारीफ की।

इस दौरान उत्तराखंड युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष माननीय कुंदन लटवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के समय भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने तन मन धन के साथ जन सेवा में लगा हुआ है। इस महामारी के रुकने तक युवा मोर्चा का प्रत्येक सिपाही पीछे नहीं हटेगा।
लटवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के अनुसार हर हाथ को काम मिले तो इसे देखते हुए युवा मोर्चा के प्रत्येक पदाधिकारी व कार्यकर्ता पूरे प्रदेशभर में सरकार की लाभकारी योजना का प्रचार और कार्य शासन- प्रशासन के माध्यम से चौदह के चौदह जिलाकेन्द्रों पर करेगा व साथ ही सरकार द्वारा चलाई गयी स्वरोजगार योजना को बाहर से आये प्रवासियों तक पहुचायेगा जिससे पलायन कम होगा व स्थानीय युवा स्वरोजगार करते हुए प्रदेश को अपनी सेवा दे पाएंगे व रोजगार की ओर अग्रसित होंगे।
उन्होंने इस दौरान प्रदेश के प्रत्येक युवा से प्रदेश के असहायों व गरीबों की सेवा के लिए आगे बढ़ कर उनकी मदद करने हेतु आवाहन किया।कार्यक्रम का सफल संचालन प्रदेश महामंत्री गुंजन सुखीजा द्वारा सफलता के साथ किया गया।

विशाल वर्चुअल रैली में प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर , प्रदेश मंत्री सूरज घिल्डियाल, नवनीत राजपूत प्रदेश उपाध्यक्ष रंजन बरगली,सचिन शाह ,सचिन गुप्ता, किशोर भट्ट ,निर्मल मेहरा,भावना डोभाल, मीडिया प्रमुख आशुतोष ममगाईं, मनोज पटवाल ,करुण दत्ता आईटी संयोजक अमित नारंग, जिलाध्यक्ष विपुल मेंदूली, श्याम पंत ,नितिन कार्की,परमवीर पवार ,मोहित पाठक,मनोज औली, शुभम चंद,देवेंद्र नेगी देवा, विकास डिमरी,सुनील देवासीश आदि के साथ समस्त पदाधिकारी व युवा उपस्थित रहे। रैली का संयोजन प्रदेश मंत्री अंशुल चावला ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here