मिल गया हेलीकॉप्‍टर का ब्‍लैक बॉक्‍स, इस लिहाज से है बेहद अहम, जांच में मिलेगी मदद

देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन से पूरा देश स्‍तब्‍ध है। हर कोई उन्‍हें नम आंखों से अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है। अब एक वीडियो सामने आया है जो इस हेलीकाप्‍टर के क्रैश होने से पहले का है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो कुछ स्‍थानीय पर्यटकों ने बनाया था। इसमें देखा जा सकता है कि क्रैश होने से पहले हेलीकाप्‍टर काफी नीचे उड़ रहा था और वहां पर घने बादल छाए थे। माना जा रहा है कि बुधवार को जब ये हेलीकाप्‍टर क्रैश हुआ उस वक्‍त मौसम बेहद खराब था और पायलट को शायद देखने में काफी दिक्‍कत आ रही होगी।

मद्रास रेजीमेंटल सेंटर में सीडीसी जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्‍नी के पार्थिव शरीर को रखा गया है। यहां पर सैनिक सम्‍मान के साथ उनको वहां पर अंतिम विदाई दी जा रही है। इसके बाद इन्‍हें वायु सेना के विमान से दिल्‍ली लाया जाएगा। उन्‍हें अंतिम श्रद्धांजलि देने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री भी आएंगे। तमिलनाडु के फोरेंसिक साइंस डिपार्टमेंट की टीम इसके डायरेक्‍टर श्रीनिवासन के नेतृत्‍व में मौके (कुन्‍नूर के केट्री) पहुंची है।

वहीं बड़ी खबर ये है कि हेलीकॉप्‍टर का ब्‍लैक बाक्‍स मिल गया है। जिससे जांच में मदद मिलेगी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस बॉक्स मेंं पायलट और एटीसी के बीच की सारी बातचीत रिकॉर्ड होती है। साथ ही पता चलता है कि आखिर विमान क्रैश कैसे और क्यों हुआ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here