देहरादून video : प्रदर्शन कर रहे पुलिस परिजनों को जबरन पुलिस ने उठाया, हुई धक्का-मुक्की

 

देहरादून। सीएम धामी ने पुलिसकर्मियों की मांग 4600 ग्रेड-पे की घोषणा की लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी आज तक जीओ जारी नहीं हुआ जिसका पुलिसकर्मी और उनके परिजन इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब उनके सब्र का बांध टूट गया है और पुलिसकर्मियों के परिजनों ने एक बार फिर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। बता दें कि जीओ जारी करने की मांग को लेकर आज पुलिसकर्मियों के स्वजनों ने हाथ में तख्तियां लेकर सीएम आवास कूच किया लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही हाथीबड़ कला के पास बेरिकेडिंग लगा कर रोक लिया। पुलिस के साथ पुलिसकर्मियों के स्वजनों की जमकर खींच तान हुई। काफी देर बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर बसों में भर लिया गया। पुलिस स्वजनों की निगरानी में जुट गई है।

आपको बता दें कि आज सोमवार को सरकार और शासन के खिलाफ मोर्चा बोलते हुए पुलिसकर्मियों के स्वजनों ने गांधी पार्क के पास विरोध प्रदर्शन किया और सीएम आवास कूच किया लेकिन पुलिस ने पहले ही बेरिकेडिंग लगा कर उन्हें रोक लिया। लेकिन प्रदर्शनकारी माने नहीं वो वहीं धरने पर बैठ गए। इसमे महिलाएं और बुजुर्ग भी शामिल थीं। सबने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दिन रात प्रदर्शन करने और धरने पर बैठने के बाद सीएम ने इसकी घोषणा की थी लेकिन आज तक जीओ जारी ना होने पर पुलिसकर्मी और उनके परिजन नाराज हैं। कई दिन बीत जाने के बाद भी ग्रेड पे का मामला नहीं सुलझ पाया। सोमवार को पुलिस वालों के परिजन गांधी पार्क पहुंचे हैं और यहां उन्होंने तख्ती लेकर विरोध प्रदर्शन किया। परिजनों ने बैनर में लिखा कि अफसरशाही होश में आओ। इसकी सूचना पुलिस और खुफिया विभाग को मिली है जिस पर शासन प्रशासन अलर्ट हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here