देहरादून : बिधौली में खुली नई पुलिस चौकी, डीआईजी ने किया शुभारंभ

देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में आने वाले बिधौली में नवनिर्मित पुलिस चौकी खोली गई है। इस चौकी का शुभारंभ डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने फीता काटकर किया। इस दौरान एसपी सिटी श्वेता चौबे भी मौजूद रहीं।

बता दें किथाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत काफी समय से स्थानीय जनता और यूपीईएस की ओर से बिधौली क्षेत्र में बढ़ती आबादी एवं स्कूल/कॉलेज/शिक्षण संस्थानों और हॉस्टल-पीजी में छात्रों की बढ़ती संख्या तथा क्षेत्र में शांति कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बिधौली क्षेत्र में काफी समय से पुलिस चौकी खोले जाने की मांग की जा रही थी, जिसमें यूपीईएस बिधौली के सौजन्य से बने नवनिर्मित अस्थाई भवन में बीते दिन 14 अक्टूबर को डीआईजी और देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी के साथ डॉ सुनील राय कुलपति यूपीईएस ने फीता काटकर चौकी का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि थाना प्रेम नगर क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बिधोली ग्रामीण इलाके में नई चौकी स्थापित करने की मांग लंबे समय से चल रही थी। शहर से लगभग 15 किलोमीटर के दूरस्थ इलाके में देश का नामचीन संस्थान पैट्रोलियम यूनिवर्सिटी स्थापित होने के साथ-साथ क्षेत्र में अन्य तकनीकी संस्थानों का संचालन भी होता है, जिसमे हजारों की तादात में छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। एजुकेशन हब होने के चलते क्षेत्र में कानून व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए चौकी स्थापित की गई है। इस अवसर पर एसपी सिटी श्वेता चौबे, मसूरी क्षेत्राधिकारी नरेंद्र पंत, वरिष्ठ निदेशक यूपीईएस अरुण ढंड एवं धर्मेंद्र रौतेला, प्रेमनगर थानाध्यक्ष  और अन्य पुलिस अधिकारी/ कर्मचारी तथा स्थानीय जनता मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here