देहरादून : फिरौती के लिए ऑटो चालक के बेटे का किडनैप, 5 घंटे में पुलिस वापस लाई

देहरादून के पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने बदमाशों के मंसूबों का नाकाम किया। पुलिस ने फिरौती के लिए अपहरण किये गये 13 साल के बच्चे को मात्र 05 घण्टे में सकुशल बरामद। किया। साथ ही पुलिस ने मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से डेढ लाख रुपये सहित घटना में प्रयुक्त वाहन और मोबाइल फ़ोन भी बरामद किया।

11वीं का छात्र किडनैप,मांगी 2 लाख रुपये की फिरौती

मिली जानकारी के अनुसार 31 अक्टूबर को करीब 2.30 बजे दोपहर मौ. आबिद निवासी माजरा थाना पटेलनगर ने पुलिस को सूचना दी कि उनका बेटा मौ. अली (13 वर्ष) करीबन 11 बजे घर से निकला था, जो जीआरडी अकेडमी में कक्षा 11 का छात्र है, वो अभी तक वापस नहीं आया। पीड़ित ने बताया कि करीब 2.30 बजे एक मोबाइल फ़ोन से फोन आया कि उनका बेटा मौ. अली उनके कब्जे में है और उन्होंने 02 लाख रुपये की फिरौती मांगी।

ऑटो चालक से मांगे दो लाख रुपये 

बच्चे के पिता ने बताया कि मैनें उनसे कहा कि मैं एक ऑटो चालक हूँ, मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं। कुछ कर लो तो उनके द्वारा डेढ़ लाख रुपये लाने को लक्ष्मण सिद्ध मंदिर रोड हरावाला में लाने को कहा गया. पिता ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चे को छुड़ाने के लिए डेढ लाख रुपये लेकर लाने को कहा है। वहीं इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर कई टीमें गठित की गई।

पुलिस ने यहां से किया बच्चे को बरामद

एक टीम शिमला बाईपास रोड पर लगाई गयी और बाकी 3 टीमों को अभियुक्त के बताये गये स्थान पर भेजा गया। पुलिस ने वादी का पीछा करते हुए फिरौती की धनराशि लेने वाले अपराधी अबरार को तत्परता दिखाते हुए रकम सहित गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अपहरण किए गए बच्चे को टी स्टेड प्रेम नगर जाने वाली रास्ते में वैगनआर में छुपाया गया है जिसके साथ मोहम्मद मुमताज मौजूद था. पुलिस टीम ने टी स्टेट पर नगर जाने वाली रास्ते से अपहृत बालक को सकुशल बरामद कर मोहम्मद मुमताज को गिरफ्तार किया गया. वह अपहरण में प्रयुक्त वाहन वैगनआर व मोबाइल फोन को कब्जा पुलिस लिया गया। एक अभियुक्त अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। वादी /क्षेत्रीय जनता द्वारा पुलिस कार्रवाई की प्रशंसा की गई।

नाम पता अभियुक्त-
1-मौ. अबरार पुत्र मौ0 गुफरान निवासी ग्राम चाँदखेडी तहसील ठाकरद्वारा थाना डिलारी जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश उम्र 27 वर्ष ।
2- मौ. मुमताज पुत्र मौ0 हनीफ निवासी ग्राम चाँदखेडी तहसील ठाकरद्वारा थाना डिलारी जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश उम्र 26 वर्ष ।

अभियुक्त से बरामदगी का विवरण—
1-अभियुक्त गणो द्वार फिरोती हेतु माँगे गये डेढ लाख रुपये की रकम
2-घटना मे प्रयुक्त 01 अदद मोबाइल फोन honr कम्पनी का रंग नीला
3-घटना मे प्रयुक्त वाहन सं0 -UP21U-1575 (वैगनार कार)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here