सीएम ने किया जनसभा को संबोधित, कहा-2019 में PM मोदी के नेतृत्व में फिर बनेगी भाजपा की सरकार

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को भंगनी साहिब पांवटा साहिब में शिमला संसदीय क्षेत्र हिमाचल में भाजपा प्रत्यासी सुरेश कश्यप के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित किया।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय पार्टी है। हमारी राष्ट्रीय सोच है, भाजपा के लिए सदैव देश सर्वोपरि है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ध्येय ही भारत को दुनिया में सम्मान दिलाना तथा देश से गरीबी दूर करना है, उन्होंने गरीबों की पीड़ा को समझा है इसीलिए सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र को साकार करने का उनका प्रयास है। वे गरीबों के सच्चे हितैशी है। देश में वर्षों राज करने वालो ने गरीबों के नाम पर वोट तो लिए लेकिन उनके कल्याण के लिए कोई पहल नहीं की प्रधानमंत्री मोेदी ने किसान, नौजवान, कर्मचारियों तथा कामगारों व अपना छोटा-मोटा कारोबार करने वालो के जीवन को सुरक्षित बनाने, उनके बुढ़ापे को सुरक्षित करने की पहल की है, इसीलिए देश का विश्वास उनके प्रति बढ़ा है। प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र के मन्दिर संसदभवन को प्रधानमंत्री बनते ही सिर झुकाकर प्रणाम कर अपनी पारी की शुरुआत की तथा देश के कल्याण का संकल्प लिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्रमयोगी योजना के तहत 60 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर श्रमिकों को पेंशन प्राप्त होगी। इसके साथ ही दुर्घटना में मृत्यु होने पर 6 लाख रूपये उसके आश्रितों को एकमुश्त प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीबों के हित के लिये निरन्तर कार्य कर रहे है। देश की आजादी के 60 वर्षों बाद भी 5 करोड़ लोग खुले में रहने के लिये मजबूर रहें।

प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने तक देश के सभी गरीबों को अपना घर उपलब्ध करायेंगे। इस दिशा में पहल करते 55 महीने में 1.50 करोड़ लोगों को आवास उपलब्ध कराये है। जबकि यू.पी.ए. के राज में 2014 तक 25 लाख लोगों को ही आवास उपलब्ध हो पाये थे। प्रधानमंत्री मातृवन्दन योजना के अन्तर्गत गर्भवती महिलाओं को 5 हजार की धनराशि उपलब्ध करायी जा रही है। बेटी-बचाओ-बेटी-पढ़ाओं योजना से हरियाणा सहित अन्य राज्यों में लिंगानुपात बढ़ा है। प्रधानमंत्री ने अपनी इस महत्वाकांशी योजना बेटी-बचाओं-बेटी-पढ़ाओं का केवल नारा नहीं दिया, बल्कि इसकी पूरी कार्य योजना बनायी है। महिलाओं की समान भागीदारी की बात की है। जब महिलायें शसक्त होगीं तभी समाज आगे बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि 55 साल तक देश में एक ही परिवार का राज रहा इस अवधि में देश में 12 करोड़ गैस कनेक्शन दिये गये, जबकि प्रधानमंत्री ने 55 माह की अवधि में ही 13 करोड़ गैस कनेक्शन दिये है। यही नहीं 10 करोड़ गरीबों को बिना किसी भेदभाव के प्रतिवर्ष 5 लाख का स्वास्थ्य सुरक्षा कवच दिया है। अब गरीब अस्पतालों में अपना निशुल्क इलाज करा सकता है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि भारत आज ग्लोबल पावर के तौर पर उभर रहा है। हमारी इकोनॉमी विश्व की छटी बड़ी इकोनॉमी बन चुकी है। महंगाई आज अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है। आमतौर पर चुनावों में महंगाई की चर्च होती है, लेकिन मोदी सरकार की नीतियों से महंगाई की ही कमर तोड़ दी गई है। इससे जनता को बड़ी राहत मिली है। ये मोदी जी का विजन ही था कि स्वच्छ भारत अभियान आज घर-घर में एक जन आंदोलन बन गया। मोदी सरकार ने 2014 के बाद से 13 करोड़ नए गैस कनेक्शन दिए हैं। इसमें से 7 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन उज्ज्वला योजना के तहत दिये गये। सौभाग्य योजना से 18000 गांवों को बिजली के मुफ्त कनेक्शन दिये जिसमें 2.5 करोड़ परिवार लाभान्वित हुए। मोदी सरकार में कनेक्टिविटी पर खास जोर दिया गया। न्यू इंडिया हर तरह से कनेक्टेड होगा। एक तरफ रोडवे, रोपवे, हाइवे, रेलवे और पोर्ट्स का विकास हो रहा, दूसरी तरफ रूरल एरिया को इंटरनेट और ब्रॉडबैंड से जोड़ा जा रहा है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में पुनः भा.ज.पा. की सरकार बनेगी तथा हिमाचल से भी सभी चार सीटों पर हमें विजय प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि उनका हिमाचल से पुराना नाता रहा है। वे इससे पूर्व भी चुनावों के अवसर पर हिमाचल आये है। हिमाचल की जनता का हमें सदैव आर्शीवाद मिला है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अबतक वे 7 राज्यों का दौरा कर चुके है। आज देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुकी है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि आलू से सोना बनाने तथा चांदी का चम्मच मुंह में डाल कर पैदा होने वाले लोग अभावग्रस्त गरीब लोगों की पीड़ा को कैसे समझ सकते है। उनकी पीड़ा को मोदी जी ने समझा है। आज किसानों को प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये दिये जा रहे है जो सीधे उनके खाते में जमा हो रहे है। एक पूर्व प्रधानमंत्री ने यह तो कहा कि गरीबों को केन्द्र से भेजे जाने वाले 100 रुपये में से गरीबों तक केवल 15 रुपये ही पहुंच पाते है। लेकिन उन्होंने इसके लिए रास्ते नहीं तलाशे। मोदी जी ने जन-धन खाते खुलावकर उन्हें मिलने वाली सब्सिडी उनके खाते में जमा करने की व्यवस्था की है। इन खातों में 1 लाख करोड़ रुपये जमा हुए है जो विकास में लगे है।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सुखराम चैधरी, विधायक मुन्ना सिंह चैहान, करनाल लोकसभा प्रत्याशी संजय भाटिया, देवेन्द्र चैधरी, अरविन्द गुप्ता, दिनेश नेगी, अरुण मित्तल, अजय मेहता आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here