CM धामी बोले- PM का उत्तराखंड से खास लगाव, आज का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा

देहरादून :पीएम मोदी आज केदारनाथ पहुंचे जहां पूजा अर्चना कर पीएम ने बाबा केदार का आशीर्वाद लिया और फिर आदि शंकराचार्य की मूर्ति का लोकार्पण किया। इसके बाद कई कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में 130 करोड़ रुपये की पुनर्विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं में सरस्वती रिटेनिंग वॉल आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी रिटेनिंग वॉल आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित हाउस और मंदाकिनी नदी पर गरुड़ चट्टी पुल शामिल हैं।

सीएम धामी ने किया केदारनाथ मंदिर का प्रतिकात्मक स्वरूप और शॉल भेंट 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को केदारनाथ मंदिर का प्रतिकात्मक स्वरूप और शॉल भेंट किया। इसके बाद पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरु किया लेकिन पीएम से पहले सीएम धामी ने संबोधन किया। पीएम के संबोधन से पहले मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का केदारनाथ पधारने पर हार्दिक स्वागत किया।

पीएम मोदी का हिमालय और उत्तराखंड से खास लगाव- सीएम धामी

सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी का हिमालय और उत्तराखंड से विशेष लगाव है। आज का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। 2013 की अपदा के समय आपने उत्तराखंड की मदद के लिए हाथ बढ़ाया था। केदारनाथ का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिसके पहले चरण का काम पूरा हो चुका है और दूसरे चरण के कार्य हो रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति का संचार हो रहा है। उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री का प्रेम किसी से छिपा नहीं है। मुख्यमंत्री ने कुमाऊं मंडल में एम्स सेटेलाइट सेंटर खोलने की अनुमति देने पर भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here