सीएम धामी पहुंचे जौलजीबी, मेले का किया फीता काटकर उद्घाटन, सजी दुकानें, लोगों में उत्साह

पिथौरागढ़ : सीएम पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंचे जहां से आज रविवार को सीएम धामी अपने पैतृक गांव हड़खोला से जौलजीबी पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं और लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। सीएम ने रविवार को भारत-नेपाल की संस्कृति के साझा प्रतीक और व्यापारिक संबंधों को प्रगाढ़ करने वाले जौलजीबी मेले का उद्घाटन किया।

काली और गोरी नदी के संगम पर लगने वाले ऐतिहासिक जौलजीबी मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। मेले में दुकानें सजाई गई। दुकानदारों और लोगों में खासा उत्साह दिखा। आपको बता दें कि ये मेला पिछले 150 वर्षों से लगातार आयोजित हो रहे है। लेकिन बीते साल कोरोना के कारण नहीं हुआ। मेले के उद्घाटन समारोह के दौरान कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय, बिशन सिंह चुफाल, सतपाल महाराज, सांसद अजय टम्टा और क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी भी बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

मेले के आयोजन को लेकर स्थानीय व्यापारियों में उत्साह का माहौल है। जिला पंचायत सदस्य गंगोत्री दताल ने बताया कि जौलजीबी मेले के भव्य आयोजन के लिए सभी क्षेत्रवासी काफी उत्साहित हैं। जौलजीबी मेले में गर्म ऊनी कपड़े, चुटका, दन, कालीन, थुलमा, मफलर सहित लकड़ी के बर्तन, घी, शहद के अलावा नेपाल के हुमला जुमला के घोड़े भी बिक्री के लिए पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here