बड़ी खबर : इन दो राज्यों में बारिश से भारी तबाही, 15 लोगों की मौत, हाई अलर्ट जारी

 

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। दोनों राज्यों में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा हाहाकार हैदराबाद में मचा है। बंगाल की खाड़ी में उठे दबाव के कारण बताया जा रहा है। विशेषज्ञों की मानें तो तेलंगाना में बीते 30 वर्षों से इस तरह की बारिश नहीं हुई। हैदराबाद में तड़के लोगों के घरों पर बोल्डर गिर पड़े, जिससे 8 लोगों की मौके पर मौत हो गई। 3 की हालत गंभीर है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, केरल में भी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया गया है।

तेलंगाना के हिस्सों में भारी बारिश के मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य के सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट जारी किया गया है। हैदराबाद के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई है। हैदराबाद में जहां दो परिवारों के आठ लोगों की मौत हुई वहीं उनमें एक नवजात बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा मल्लापुर में एक शख्स की बारिश के कारण उतरे करंट में चिपकर मौत हो गई। एक हजार परिवारों को राहत कैंप में शिफ्ट किया गया है।

अलर्ट लग गया है। विशाखापट्टनम, पूर्वी गोदावरी और कृष्णा जिलों में भी कई घटनाएं हुई हैं। दीवार गिरने और डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई। राज्य में 100 से अधिक स्थानों मुख्य रूप से पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापट्टन और कृष्णा जिलों में बारिश -11.5 सेमी से 24 सेमी तक दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और पठानमथिटा के अलावा अन्य जिलों में बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से केरल में भारी बारिश हो रही है। मध्य केरल के कई घरों में बारिश और तेज हवा में मामूली नुकसान हुआ और कुछ स्थानों पर पेड़ उखड़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here