नए साल के जश्न में कोविड गाइडलाइन का पालन भूल ना जाना, लैन्सडाउन में होटल संचालकों और चालकों की मीटिंग

लैंसडाउन : नए साल के जश्न से पहले जहां कई जगहों पर रुट डायवर्ट किए गए हैं तो वहीं कई जगहों पर चालकों और व्यापारियों समेत होटल संचालकों की मीटिंग ली जा रही है। ताकि वो लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करा सकें और कोरोना को फैलने से रोका जा सके। इसी को देखते हुए आज लैंसडाउन चौकी प्रभारी ने होटल संचालकों चालकों की मीटिंग ली।

बता दें कि पौड़ी गढ़वाल एसएसपी यशवंत चौहान ने समस्त क्षेत्राधिकारियों-थाना प्रभारियों को आगामी नववर्ष संध्या को सकुशल सम्पन्न करने हेतु अपने-अपने सर्किल/थाना क्षेत्रान्तर्गत वाहन चालकों-व्यापार मण्डल-होटल संचालकों/गणमान्य व्यक्तियों के साथ गोष्ठी करने के लिए निर्देशित किया गया। जिसके क्रम में बीते दिन लैंसडाउन प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह कुँवर ने पर्यटन पुलिस चौकी में वाहन चालकों, व्यापार मण्डल के सदस्यों, होटल संचालकों एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ गोष्ठी आयोजित की गयी।

इन बिंदुओं का पालन कराने की अपील

➡️ नववर्ष संध्या के दौरान पर्यटकों के आगमन पर पर्यटकों के साथ अच्छा व्यवहार करने, पर्यटकों को सही मार्गदर्शन, सुगम यातायात व्यवस्था एवं वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थलों पर पार्क करने के लिए कहा जाए।

➡️ वर्तमान में कोविड-19 के ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत आगंतुकों/पर्यटकों को नियमित रूप से सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क पहनने हेतु प्रेरित करने के लिये बताया गया| कोविड-19 की नई गाइडलाइन की जानकरी देकर 11:00 बजे रात्रि से सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा जाए।

➡️ होटलों में ठहरने के लिये आने वाले पर्यटकों का रजिस्ट्रेशन करने तथा पहचान पत्र लेने की हिदायत दी गयी।

➡️ सभी को नव वर्ष संन्धा के अवसर पर शराब का सेवन न करने, शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखनें, अपने ही घरों पर पार्टी आयोजित करने व नववर्ष संन्धा को शान्तिपूर्वक मनाने के लिए कहा जाए।

➡️ सभी को अपने अधीनस्थ कार्य करने वाले कर्मचारियों का सत्यापन निकटतम पुलिस थाना अथवा Uttarakhand Police के DevBhumi Uttarakhand Police Mobile App पर ऑनलाइन करने के लिए कहा जाए।

➡️ साथ ही सभी को बताया गया कि उनके होटलों के आस-पास कोई व्यक्ति (फल, ठेली, सब्जी, कबाड़ बिनने वाले) अगर उनको दिखते हैं तो वे उनसे सत्यापन के सम्बन्ध में पूछकर संदिग्ध लगने की स्थिति में नजदीकी थाना या आपातकालीन नम्बर डायल-112 पर सूचना देने के लिए कहा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here