सीएम त्रिवेंद्र रावत ने किसानों को समर्पित किया कृषि कर्मण पुरस्कार

देहरादून : उत्तराखंड को कृषि के पैदावार में बेहतर उत्पादन के लिए केंद्र सरकार द्वारा लगातार दूसरी वर्ष खाद्य उत्पादन के श्रेणी 2 के लिए कृषि कर्मण पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है. कर्नाटक में मिले सम्मान लेने के बाद उत्तराखंड पहुंचे मुख्यमंत्री ने पुरुस्कार मिलने को लेकर खुशी जताते हुए ये पुरुस्कार किसानों को समर्पित किया।

किसानों के हितों के लिए लगाई जाएगी सम्मान में मिली राशि-सीएम

मुख्यमंत्री का कहना किसानों की मेहनत से उत्तराखंड को लगातार दूसरी बार कृषि कर्मण पुरुस्कार मिला है जो वह किसानों को समर्पित करते हैं। सम्मान के रूप में जो राशि मिली है वह किसानों के हितों के लिए लगाई जाएगी।

बता दें कि गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को खाद्यान्न उत्पादन श्रेणी-2 वर्ष 2017-18 का कृषि कर्मण पुरस्कार प्रदान किया है। कर्नाटक के तुमकुर में आयोजित समारोह के दौरान प्रधानमंत्री ने यह अवार्ड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल को प्रदान किया। प्रथम पुरस्कार के तहत प्रदेश को पांच करोड़ रुपये की धनराशि भी दी गई। समारोह में राज्य के दो प्रगतिशील किसानों, कपकोट की कौशल्या और भटवाड़ी के जगमोहन राणा को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान मीनाक्षी सुंदरम भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here