गाय का कटा सिर मिलने से मचा हड़कंप, चंपावत में आक्रोश

चंपावत जिले में लोहाघाट शहर में उस वक्त सनसनी फैला गई जब लोहाघाट के गैस गोदाम के पास गाय के बछड़े का कटा सिर मिला. घटना को लेकर हिंदूवादी संगठन सहित नगरवासियों में गहरा आक्रोश है। लोगों ने नगर में हंगामा काटा और जुलूस निकालकर बाजार बंद कराया।

नगर के गैस गोदाम के पास सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक युवक को गोवंशीय पशु का सिर कटा मिला। उसने इसकी जानकारी लोगों को दी। सोशल मीडिया के माध्यम से भी इस घटना की जानकारी लोगों को दी गई। कुछ ही देर में नगर के विभिन्न संगठनों के लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। इसकी जानकारी होने पर इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह बृजवाल के नेतृत्व में पुलिस मौके पर पहुंच गई और गोवंशीय पशु सिर को कब्जे में लेकर पशु चिकित्सालय ले गई। इसके बाद गुस्साए हिंदूवादी संगठन, छात्र संगठन सहित नगर के लोगों ने पूरा बाजार बंद करा दी।

सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह थाना पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। इधर पशु चिकित्सक डॉ. डीके चंद्र ने बताया कि पुलिस टीम कटे सिर चिकित्सालय में लेकर आई है। समाचार लिखे जाने तक पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था।

घटना की आंच चम्पावत में भी

घटना की आंच चम्पावत पहुंच गई। नगर के व्यापारियों व हिंदूवादी संगठनों ने नगर में नारेबाजी व प्रदर्शन किया। व्यापार मंडल ने एहतियातन कुछ देर दुकानें बंद रखी। व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरनाथ सक्टा ने कहा कि कुछ उपद्रवी लोग पहाड़ का माहौल खराब करना चाह रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इधर, हिंदूवादी नेता सतीश तिवारी ने कहा कि पुलिस को ऐसे लोगों के कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। अगर पुलिस ने जल्द आरोपी को नहीं पकड़ा तो नगर में भी आंदोलन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here