देहरादून वासी सावधान! शहर में फेल हुए पनीर-दूध के सैंपल, सेहत से खिलवाड़

देहरादून- बाजारों में कई नामी ब्रांड के प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं..जिन पर आंखे मूंद कर जनता भरोसा कर उसका सेवन कर रही है..जिसे नामी ब्रांड के नाम पर उनकी सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है…जैसा की सब जानते हैं कि आजकल पैक्ड फूड का चलन काफी बढ़ गया है। लेकिन कई नामी ब्रांड भी अब प्रोडक्ट की क्वालिटी पर खरे नहीं उतर रहे हैं औऱ लोग आंखे मूंद कर उन पर भरोसा कर रहे हैं. दून में हाल ही में खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण द्वारा लिए गए अमूल पनीर के सैंपल जांच में फेल हो गए।

शहर से अलग-अलग स्थानों से लिए गए दूध एवं अन्य खाद्य पदार्थो के सैंपल 

जानकारी के मुताबिक, जिला अभिहित अधिकारी जीसी कंडवाल का कहना है कि, बीते दिनों शहर से अलग-अलग स्थानों से दूध एवं अन्य खाद्य पदार्थो के सैंपल लिए गए थे जिनमें से तीन की रिपोर्ट हाल ही में मिली है।

दो और दुग्ध पदार्थो में पायी गयी मिलावट

अधिकारियों के मुताबिक पनीर में फैट की मात्रा कम पाई गई है। इसके अलावा दो और दुग्ध पदार्थों में पानी की मिलावट मिली है। इन तीनों मामलों में विभाग अब नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। कई दुकानों से लिए गए सैंपलों की गुणवत्ता मानकों के अनुरूप नहीं मिली है।

विभाग कंपनियों को भेज रहा नोटिस

कंडवाल का कहना है कि अगर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता ही सही नहीं निकलेगी तो ऐसे में कुछ भी खाने का फायदा आपको नहीं मिलेगा। विभाग कंपनियों को नोटिस भेज रहा है। जिससे यह सुनिश्चित कराया जाएगा कि आउटसोर्सिग प्लाट में भी कंपनी की ओर से गुणवत्ता मानकों का पालन कराया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here