उधमसिंह नगर : चोरी की पूछताछ में लाये युवक ने हवालात में लगाईं फांसी

 उधम सिंह नगर : उत्तराखंड के सितारगंज मे उस बक्त हड़कंप मच गया जिस बक्त चोरी की घटना की पूछताछ के लिए लाए गए एक युवक ने अपनी शर्ट से फांसी लगा ली। सूचना मिलते ही चौकी में पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को जिले में भेज दिया है। एसएसपी ने हुई इस घोर लापरवाही पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है।

जनपद उधम सिंह नगर में पुलिस कस्टडी में हुई इस दूसरी घटना ने पुलिस महकमे को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। आपको बाद दें कि सितारगंज कोतवाली क्षेत्र के सिडकुल चौकी में उस वक्त हडकंम्प मच गया, जब पुलिस की कस्टडी में चोरी के आरोपी ने फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। जिसके बाद चौकी में लोगो का ताता लग गया। जैसे ही घटना की सूचना अधिकारियों को मिली तो वह भी मौके पर पहुच गए। भीड़ को देख चौकी को छावनी में तब्दील कर दिया गया।सितारगंज के सिसौना का रहने वाला धीरज राणा को चौकी पुलिस ने चोरी के मामले में कल देर रात पूछताछ के हिरासत में लिया था। जिसके बाद चौकी में किसी मारपीट के मामले में पुलिस कर्मचारी उलझे हुए थे कि पुलिस हिरासत में युवक ने शर्ट से फांसी लगा कर आत्म हत्या कर ली। घटना का जैसे ही सितारगंज पुलिस को पता चला तो हडकंम्प मच गया आनन फानन में घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गयी। जैसे ही अधिकारियों को जानकारी मिली वह भी मौके में पहुच गए। जिसके बाद आसपास के लोगो का जमावड़ा चौकी में लगा रहा। मजिस्ट्रेट के समक्ष शव का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

इनके अनुसार आरोपी ने खुद की टी शर्ट से आत्म हत्या की है पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहना सम्भव हो पायेगा बरहाल चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आई है इसे गम्भीरता से लिया जाएगा। पोस्टमॉर्टम पैनल से करने के निर्देश दिए है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here