युवक मना रहा था J-7 मोबाइल मिलने की खुशी, पार्सल खोला तो निकली देवी की मूर्ति

हरिद्वार: जिले के रुड़की शहर में मोबाइल की जगह पार्सल में देवी लक्ष्मी की मूर्ति निकली है। पीड़ि‍त ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मामला ठगी से जुड़ा है।

सिविल लाइंस निवासी श्रवण कुमार ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसके पास एक फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को एक मोबाइल कंपनी का प्रतिनिधि बताया। उसने बताया कि कंपनी की ओर से एक लॉटरी निकाली गई थी। जिसमें उसके मोबाइल का नंबर निकला है। इसलिए उसे सेमसंग का जे-7 मोबाइल दिया जाएगा।

केवल चार हजार रुपये में यह मोबाइल उसे मिलेगा। शुरू में तो युवक ने मोबाइल लेने से इन्‍कार कर दिया है, लेकिन फोन करने वाले ने कहा कि वह कोई ठग नहीं बोल रहा है बल्कि मोबाइल कंपनी से बोल रहे हैं। यदि यह गिफ्ट आप नहीं लेंगे तो वह दूसरे को यह गिफ्ट दे देंगे।

फोन करने वाले ने बताया कि उसे चार हजार रुपये मोबाइल का पार्सल प्राप्त करने के बाद देने होंगे। इस पर उसे लगा शायद फोन करने वाला व्यक्ति सही में ही किसी कंपनी से है। उसने पार्सल मंगवा लिया।

गुरुवार को फिर से फोन आया। फोन करने वाले बताया कि तुम्हारे मोबाइल का पार्सल डाकखाने में आ चुका है। तुम उसे प्राप्त कर सकते हो। वह खुशी-खुशी में डाकखाने गया और अपने पार्सल के बारे में पूछा तो वह पार्सल आ चुका था। डाक विभाग के संबंधित कर्मचारी ने आईडी आदि देखने के बाद पार्सल के चार हजार रुपये लेकर पार्सल उसके सुपुर्द कर दिया।

घर आकर जब उसने पार्सल खोला तो उसमें मोबाइल के स्थान पर देवी लक्ष्मी की मूर्ति और उनका यंत्र आदि रखा था। इसके बाद पीड़ि‍त ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here