कानून के हाथ लंबे होते हैं : STF ने साबित कर दिखाया, 1 करोड़ 12 लाख ठगी का मामला

देहरादून: एसटीएफ ने साबित किया कि अगर पुलिस अपनी पर आ जाए तो हर अपराधी उसकी गिरफ् में होगा। ऐसा ही एसटीएफ ने साबित कर दिखया है। एसटीएफ ने दो ऐसे ठगों को दबोचा है। जिन्होंने एक बैंक अधिकारी से 1 करोड़ से बड़ी रकम ठग ली थी। ठगी में एक नाइजीरियन और एक भारतीय को एसटीएफ दिल्ली से पकड़ लाई है।

दोनों ठकों ने विदेश से 1900 यूरो का गिफ्ट भेजने के नाम पर रिटायर्ड बैंक अधिकारी से एक करोड़ 12 लाख 64 हजार ठग लिए थे। एसटीएफ ने नाईजीरियन समेत दो लोगों को दबोच लिया है। दोनों को दिल्ली के विकासपुरी इलाके से पकड़ा गया है। एसटीएफ की डीआईजी रिद्धिम अग्रवाल ने बताया कि देहरादून निवासी सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी प्रदीप कुमार जायसवाल को ठगों ने विदेश से 1900 यूरो का गिफ्ट भेजने के नाम पर अपने जाल में फंसाया था। आरोपियों ने उपहार की डिलीवरी की एवज में विभिन्न टैक्सों के नाम पर कई खातों में करीब एक करोड़ 12 लाख 64 हजार रुपये जमा करा लिए। रकम लेने के बाद ठगों ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया। ठगी का पता चलने पर रिटायर्ड बैंक अधिकारी ने पुलिस को सूचना दी।

पीड़ित की तहरीर पर 12 दिसंबर को साइबर थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। ठगों की धरपकड़ को अपर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह के पर्यवेक्षण और सीओ अंकुश शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। धोखाधड़ी में प्रयोग मोबाइल नंबरों और बैंक खातों का अवलोकन किया गया तो साफ हुआ कि रकम दिल्ली में विभिन्न स्थानों से निकाली गई। सीसीटीवी फुटेज से साफ हुआ कि खातों से रकम एक नाईजीरियन और एक अन्य के एटीएम के माध्यम से निकाली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here