थत्यूड़ बाजार के सार्वजनिक शौचालय का आप इस्तमाल नहीं कर सकते, वजह जानने के लिए पढ़ें खबर

थत्यूड़(टिहरी)- पीएम मोदी के जन्मदिन से शुरू हुआ स्वच्छता पखवाड़ा महात्मा गांधी के जन्मदिन तक पूरे देश में मनाया जाएगा। जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं वहां स्वच्छता ही सेवा है, को सरकार सबसे अहम काम मान रही है। लिहाजा हर कोई साफ सफाई में मशगूल है। कहीं मुखिया के साथ फोटो खिचवाई जा रही है तो कही संगठन प्रमुख के साथ। बावजूद इसके एक बेहद गंदी तस्वीर बेहद सूबसूरत धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र के जौनपुर विकासखंड के मुख्यालय थत्यूड़ बाजार से भी आई है। तस्वीर इतनी गंदी है कि उसे दिखाया भी नहीं जा सकता

थत्यूड़ बाजार में बना सार्वजनिक शौचालय इतना गंदा हो चुका है कि उसकी अंदरूनी तस्वीर भी किसी को नहीं दिखाई जा सकती। गंदगी का ढेर बन चुका सार्वजनिक शौचालय बीमारी का सबब बनने को तैयार है लेकिन किसी को इसकी सुध नहीं है जबकि थत्यूड़  विकासखंड जौनपुर का मुख्यालय है। जहां ब्लाक प्रमुख और खंड विकास अधिकारी बैठते हैं बावजूद इसके सार्वजिनक शौचालय की गंदगी ने थत्यूड़ बाजार को नरक बना दिया है।

रोजमर्रा की जरूरतों के लिए बाजार आने वाली ग्रामीण जनता को नाक मुंह पर कपड़ा रख कर सार्वजनिक शौचालय के करीब से गुजरना पड़ रहा है। जबकि बाजार के करीब बने शौचालय ने दुकानदारों का धंधा चौपट कर दिया है और दुकानदारों को बीमारी के डर ने घेर दिया है। दुकानदारों की माने तो पहले जिला पंचायत टिहरी इस सार्वजनिक शौचालय की साफ सफाई का जिम्मा उठाती थी जिसके लिए एक सफाई कर्मचारी भी तैनात था। लेकिन उसे कई महीने से पगार नही दी गई लिहाजा वो काम छोड़कर चला गया।

सफाई कर्मचारी के जाने के बाद से शौचालय में गंदगी का अंबार लगना शुरू हुआ और अब शौचालय की गंदगी थत्यूड़ बाजार के लिए बदबू से बजबजाता नरक बन गया है। ऐसे में स्थानीय दुकानदारों की मांग है कि सरकार शौचालय की सुध ले और एक सफाई कर्मचारी को तैनात करे, ताकि स्थानीय निवासियों से साथ -साथ पर्यटकों को शौचालय का सुख नसीब हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here