कल से चलेगा पीला पंजा, अतिक्रम हटाने उतरेगी टास्क फोर्स

देहरादून: राजधानी देहरादून की सड़कों और आंतरिक सड़क मार्गों पर कल से अतिक्रमण अभियान चलेगा। अतिक्रमण अभियान को लेकर अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश का कहना कि ये पिछली बार के अभियान की तरह ही इस बार भी अभियान को पूरी सख्ती से चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पिछली बार हटाये गए अतिक्रमण की जगह फिर से अतिक्रमण किया होगा, उनके खिलाफ मुकदमा किया जाएगा।
देहरादून में कल से अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चलने जा रहा है, जिसको लेकर शासन-प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। अभियान को लेकर अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश का कहना कि हाईकोर्ट के दिशा निर्देश पर अभियान फिर से चलाया जाएगा। पिछली बार चले अभियान के बाद नगर निगम और लोकसभा चुनाव के चलते अभियान नहीं चल पाया था, लेकिन बुधवार को फिर से देहरादून की सड़कों और आंतरिक पर फिर से अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा।

पिछली बार 8500 चिन्हित अतिक्रमण को हटाया था, जबकि इतना ही अतिक्रमण फिर से हटाया जाएगा। खास बात ये है कि 100 से ज्यादा लोगों के आवेदन भी अतिक्रमण हटाने के प्राप्त हुए है। वहीं, एक अवमानना नोटिस भी प्राप्त हुआ है। पिछली बार जहां अतिक्रमण हटाया गया। शासन-प्रशासन की माने तो पिछली बार चले अभियान में 90 प्रतिशत अतिक्रमण को हटाया था।

वहीं, इस बार 1 महीने में देहरादून की सड़कों और आंतरिक मार्गों से पूरी तहर अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा। जिन बड़े क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। वहां स्कूल अस्पताल खोल जाएंगे। पिछली बार चले अतिक्रमण अभियान के खिलाफ देहरादून की जनता का भी खूब साथ मिला था और इस बार अतिक्रमण हटाने के लिए देहरादून के 100 से ज्यादा लोगों ने आवदेन कर दिए हैं। सरकार का भी यही कहना कि अगर इस बार भी पिछली बार की तरह अतिक्रमण अभियान पर जनता का साथ मिला तो देहरादून शहर को अतिक्रमण मुक्त बना दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here