देहरादून में एक बार फिर चलेगी अतिक्रमण पर पीला पंजा, इस दिन से प्रशासन की कार्रवाई शुरु

देहरादून : नैनीताल हाइकोर्ट के आदेश के बाद प्रदेश भर में अतिक्रमण पर पीला पंजा चला था वहीं एक बार फिर से प्रशासन इसके लिए तैयार हो गया है। जी हां एक बार फिर से अतिक्रमण पर पीला पंजा चलेगा और अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए शहर को चार जोन में बांटा गया है। सभी जोन में तत्काल प्रभाव से अधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई है। जानकारी मिली है कि मंगलवार से अतिक्रमण ध्वस्त करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स के अध्यक्ष नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय के निर्देश पर जोनिंग के आदेश अपर जिलाधिकारी अरविंद पांडेय ने जारी किए। आदेश के अनुसार शहर को मुख्य रूप से राजपुर रोड, चकराता रोड, सहारनपुर रोड, हरिद्वार रोड में बांटा गया है। इसके साथ ही मुख्य सड़कों के मध्य के इलाकों को भी अलग से तय किया गया है। सभी जोनों में मंगलवार को अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए नोटिस का प्रकाशन भी कर दिया गया है। हालांकि, इसमें अधिकतम एक सप्ताह का समय दिया गया था। लेकिन हाइकोर्ट के आदेश को देखते हुए मंगलवार से ही अतिक्रमण हटाने का काम शुरु कर दिया जाएगा।

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि सोमवार को एक बार अंतिम रूप से कार्रवाई की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही अतिक्रमण का सर्वे भी किया जाएगा। जिसमें पूर्व में ध्वस्त किए गए अतिक्रमण की स्थिति की पड़ताल भी होगी। यह भी देखा जाएगा कि कितने मामलों में कोर्ट का स्टे चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here