पति मेजर विभूति की शहादत का बदला लेगी पत्नी, बनेंगी सैन्य़ अफसर, ये टेस्ट किए पास

देहरादून : पति की शहादत का बदला लेने के लिए एक पत्नी ने जिंदगी का वो फैसला लिया, जिसके बारे में जानकर पूरी दुनिया उन्हें नमन करेंगी और उत्तराखंड सहित पूरे देश के लोगों का गर्व से सीना चौड़ा जाएगा। जी हां शहीद की पत्नी ने पति की तरह सेना में जाने का फैसला किया और पति की शहादत का बदला लने की ठानी.

पति के नक्शे कदम पर पत्नी निकिता

जी हां हम कर रहे हैं शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता की। पति की शहादत का बदला लेने के लिए निकिता भी अब सेना में अफसर बन कर देश की रक्षा करेंगी और दुश्मनों के छक्के छुड़ाएंगी। एक पत्नी के लिए पति को खोने का दर्द क्या होता है वो निकिता और हर सुहागत महिला समझ सकती है लेकिन पति को खोने के बाद पति के नक्शा कदम पर चलकर वहीं काम करना जिसके लिए पति ने अपनी जान कुर्बान की, अपने आपमे गर्व की बात है।

टेस्ट और साक्षात्कार किए क्वालिफाई

बता दें कि शहीद मेजर वीएस ढौंढियाल की पत्नी निकिता कोल ने टेस्ट और साक्षात्कार क्वालिफाई कर लिया और निकिता को मेरिट में नाम आने की उम्मीद है।बता दें कि शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का घर देहरादून के नेशविला रोड में है। मेजर विभूति पुलवामा हमले के तीन दिन बाद ही 18 फरवरी को आंतकी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। वो 34 साल के थे जो कि 55 आरआर (राष्ट्रीय राइफल) में तैनात थे।

मेजर विभूति तीन बहनों के इकलौते भाई थे और वर्ष 2018 अप्रैल महीने में ही उनकी शादी हुई थी। भाई की शहादत की खबर सुन बहनें बेसुध हो गई थी. पत्नी टूट गई थी लेकिन फिर भी निकिता ने हार नहीं मानी और पति के ही नक्शा कदम पर चलने की ठानी। बता दें कि शादी के एक बाद ही मेजर विभूति देश के लिए शहीद हो गए थेे। निकिता ने पति को गर्व से विदाई दी सेल्यूट किया।निकिता ने हिम्मत नहीं हारी न सिर्फ खुद को बल्की पूरे परिवार को संभाला। वो मंजर सबको याद है जब निकिता ने पति के ताबूत के सामने पति को प्लाइंग किस करते हुए आई लव यू बोला…ये देख सब रो पड़े आज भी वो तस्वीर याद कर हर किसी की आंखों में आंसू आ जाते हैं। हम शहीद की शहादत को नमन करते हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here