जिसे कहते थे कमजोर उसने कर लिया कोरोना को कंट्रोल? इमरान का पीएम मोदी पर हमला

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर फैला। भारत में हालात अब भी खराब हैं लेकिन पाकिस्तान में हालात काबू पर है। ऐसे में हर कोई यहीं सवाल कर रहा है कि आखिर पाकिस्तान ने कैसे कोरोना पर काबू पाया। पाकिस्तान के पीएम समेत पाक की आर्थिक, स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर काफी तंज कसे गए और मीम्स बनाकर मजाक तक उड़ाया गया लेकिन आज वहां कोरोना की स्थिति कंट्रोल में है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाक में मृत्यु दर में कमी आई है. वहीं इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी पर हमला किया और कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान में स्थिति कंट्रोल में है.

पाक में एक दिन में सिर्फ चार मामले सामने आए 

बता दें कि पाक पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर पाक में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी दी और भारत पर वार किया।इमरान खान ने कहा कि देश भर के ज्यादातर अस्पतालों में विशेषकर आईसीयू में मृत्यु दर में कमी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही उनका कहना है कि ऐसा उनकी सरकार की ओर से लिए गए स्मार्ट लॉकडाउन की पॉलिसी को लागू करने और देश की स्थिति पर नजर बनाए रखने के कारण संभव हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाक में एक दिन में सिर्फ चार मामले आने का भी रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। वहीं कई दिनों तक पाक में एक भी मामले कोरोना के सामने नहीं आने का भी रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। पाक ने ये कैसे किया ये तो वहीं जाने लेकिन सबके मन में एक ही सवाल है कि आखिर पाक ने किया तो किया कैसे? क्या पाक अपनी नाकामयाबी छुपाने के लिए झूठा आंकड़ा बता रहा है? सवाल उठ रहे हैं कि भारत में कई दिनों तक लॉकडाउन रहा लेकिन हालात खराब है। मरीजों का आंकड़ा 27 लाख के पार पहुंच गया है और 52 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी है।

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में भारत विफल

इमरान खान ने अपने ट्वीट में भारत में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर भी सवाल किया है. उनका कहना है कि भारत कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में विफल रहा है. भारत में लगातार कोरोना का संक्रमण फैलता ही जा रहा है.इमरान का कहना है कि भारत की सरकार को देश की गरीब जनता की कोई फिक्र नहीं है. इसलिए भारत में लंबे समय तक लॉकडाउन किया गया, बावजूद इसके भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति कंट्रोल में नहीं आई.

भारत और पाक में कोरोना के मामले औऱ कुल मौत

आपको बता दें कि पाक में अब तक कुल 2,90,445 मामले सामने आए हैं और अभी तक 6201 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। साथ ही वर्तमान में 12,116 केस एक्टिव हैं. वहीं बात करें भारत की तो भारत में कुल 27,67,274 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई और अब तक 52,889 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 2,72,128 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here