जब विदेशी यात्रियों ने उत्तराखंड पुलिस को कहा- थैंक यू मित्र पुलिस…जानिए क्यों?

उत्तरकाशी : उत्तराखंड पुलिस को मित्र पुलिस के नाम से भी जाना जाता है…जिसको कुछ अधिकारी औऱ कर्मचारी साकार भी कर रहे हैं. उत्तराखंड पुलिस में कई कर्मचारियों-अधिकारियों ने जहां वर्दी पर धब्बा लगाने का काम किया को तो वहीं कुछ कर्मचारी-अधिकारियों ने पुलिस के नाम पर लगे धब्बे को साफ करने की कोशिश की…जिसकी तारीफ राज्य की जनता से लेकर विदेशी पर्यटक भी कर चुकें हैं. जी हां ऐसा ही कुछ हुआ उत्तरकाशी में जहां विदेशी पर्यटकों ने उत्तरकाशी जिले की बड़कोट पुलिस को थैंक यू कहा.

कीमती सामान से भरे बैग को बरामद कर सौंपा

दरअसल हुआ यू कि बीते दिन शनिवार को जनपद उत्तरकाशी में 03 फ्रांसीसी यात्रियों ने थाना बडकोट पर आकर अपने बैग के खोने की सूचना दी. तीनों बहुत परेशान थे…क्योंकि बैग में उनके पासपोर्ट, वीजा, कैमरा, 50 हजार रुपए और अन्य कीमती सामान था। बड़कोट पुलिस ने तत्काल बैग की तलाश शुरू कर दी और मात्र 30 मिनट में खोया हुआ बैग पूरे सामान के साथ बड़कोट बाज़ार बरामद कर विदेशी पर्यटकों को सौंपा.

विदेशी युवकों ने बड़कोट पुलिस को कहा- थैंक यू

इसके बाद विदेशी युवकों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. बैग मिलने से उत्साहित विदेशी यात्रियों ने उत्तराखंड की मित्र पुलिस के कार्य की सराहना की और तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। इस टीम में एसआइ रोहित कुमार और कांस्टेबल शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here