जब S.O ने पुलिसकर्मियों के बीच थाने में कराई प्रेमी जोड़े की शादी, दिया आशीर्वाद

वर्दीधारियों का एक अनोखा चेहरे समाज के सामने आया है। कई लोग पुलिस के एंटी होते हैं और पुलिस पर कोई आरोप लगाने से नहीं चूकते। खुद नियम तोड़कर जब चालान भरने की बारी आती है तो जनता चालान के नाम पर पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाते हैं लेकिन वर्दीधारियों का भी दिल होता है और वो पसीजता भी है। जी हां यूपी के संतकबीरनगर में पुलिस का एक ऐसा ही दिल पसीजने और आनोखा चेहरा सामने आया है। जहां पुलिस एक प्रेमी जोड़े के लिए परिजनों से भी बढ़कर साबित हुई। पुलिस ने प्रेमी जोड़े के प्यार को उनकी मंजिल तक पहुंचाया।

महिला थाने में आकर की दोनों ने शिकायत

दरअसल संतकबीरनगर में युवक- युवती का प्रेम प्रसंग चल रहा था दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन परिवार वाले राजी नहीं हुए। जिसके बाद दोनों शुक्रवार को महिला थाने पहुंचे। दोनों ने महिला थाने की एसओ को अपनी आपबीती सुनाई और शादी करने पर डटे रहे। दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खाई। महिला एसओ डॉक्टर शालिनी सिंह का दिल पसीजा और एसओ ने युवक के परिजनों को थाने बुलाकर समझाया। जिसके बाद युवक के परिवार वाले राजी हो गए।

एक ही जाति-बिरादरी के है युवक-युवती

महिला एसओ डॉक्टर शालिनी सिंह ने बताया कि युवक (24) अरिवंद चौरसिया पुत्र रामाज्ञा चौरसिया कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के गोडही गांव का निवासी है जबकि युवती सरिता पुत्री गौरीशंकर, गोरखपुर जिले के खजनी थाना क्षेत्र के जिगिना बाबू गांव निवासी है। दोनों बालिग हैं और एक ही जाति-बिरादरी के हैं। लोक-लाज को देखते हुए परिजन दोनों की शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे लेकिन एसओ के समझाने पर राजी हो गए और दोनों की थाने में माला पहनाकर और युवती के मांग में सिंदूर भराकर शादी कराई गई। साथ ही एसओ समेत पुलिसकर्मियों ने दोनों को खुशी खुशी जीवन बिताने का आशीर्वाद दिया।

वहीं दोनों प्रेमी जोड़े ने महिला एसओ समेत थाने की सभी पुलिसकर्मियों को शुक्रिया अदा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here