कांग्रेस से इस्तीफा देकर अब क्या करेंगे गुलाम नबी आजाद?

ghulam nabi aazad कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Aazad) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आजाद ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। गुलाम नबी आजाद पार्टी में राहुल गांधी की नीतियों को लेकर नाराज थे। माना जा रहा है कि आजाद जल्द ही अपनी नई पार्टी बना सकते हैं।

आपको बता दें कि गुलाब नबी आजाद बीते कई दिनों से कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे थे। कुछ महीनों पहले भी कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं ने एक गुट बनाया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। इसमें आजाद की अहम भूमिका मानी गई थी। इसके बाद से ही गुलाम नबी आजाद को लेकर पार्टी में रस्साकस्सी चल रही थी। न तो पार्टी और न ही आजाद खुद को खुला पा रहे थे। इसी बीच गुलाम नबी आजाद ने आखिरकार अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

सोनाली फोगाट को जबरन दी गई थी ड्रग्स, गोवा पुलिस का खुलासा

आजाद ने इस्तीफा देने के साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी एक पत्र लिखा है। गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को अपना 5 पेज का इस्तीफा सौंपा है। इस्तीफे ने गुलाम नबी आजाद ने राहुल को लेकर कई सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा है कि राहुल गांधी ने पार्टी में आतंरिक लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। आजाद ने पत्र में कहा कि बीते कुछ सालों में राहुल गांधी ने सीनियर लीडर को दरकिनार कर दिया है। कांग्रेस में इन दिनों राहुल गांधी और सोनिया गांधी की दो टीम काम कर रही है। राहुल गांधी लगातार पार्टी के संविधान को दरकिनार करते हुए काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here