कैसा बनाया प्रवर समिति ने लोकायुक्त और तबादला एक्ट, इसका पता चलेगा बजट सत्र में

फाइल फोटो

देहरादून- उत्तराखंड में लोकायुक्त मजबूत नाखूनों और पैने दांतों वाला स्वभिमानी शेर होगा या रिंग मास्टर के हुक्म पर तामील ठोकने वाला सरकस का शेर।  इसका पता बजट सत्र के दौरान चलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

माना जा रहा है कि लोकायुक्त और तबादला एक्ट पर पहले दिन सुर्खियां बटोरने वाली टीएसआर सरकार दोनो विधेयकों के लिए गठित प्रवर समिति की रिपोर्ट के बजट सत्र के दौरान सदन में रख सकती है।

इसके लिए प्रवर समितियों की आखिरी बैठक का कार्यक्रम तय कर लिया गया है। तबादला एक्ट को लेकर प्रवर समिति की बैठक पांच जून को रखी गई है, जबकि लोकायुक्त एक्ट पर समिति की बैठक अगले दिन यानि छह जून को होगी।

प्रवर समितियों की इन बैठकों में दोनों एक्ट पर रिपोर्ट फाइनल होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि दोनों एक्टों को लेकर प्रवर समिति दो दौर की बैठक कर चुकी है। बताया जा रहा है कि गठित समिति ने आम लोगों की राय भी ली है।

अब एक्ट में राय के मुताबिक बदलाव किए जा रहे हैं। प्रवर समिति के अध्यक्ष संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने बताया कि प्रवर समिति की बैठक का कार्यक्रम तय कर लिया गया है। 5 जून को तबादला एक्ट को लेकर और 6 जून को लोकायुक्त एक्ट पर प्रवर समिति की फाइनल बैठक होगी। साथ ही पंत ने बताया कि जून में आयोजित होने वाले बजट सत्र में ही दोनों एक्ट पर प्रवर समिति अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here