कत्था निर्माण के काम आने वाली खैर की बेशकीमती लकड़ी जब्त, चालक फरार

लालकुआं : कत्था निर्माण के काम आने वाली खैर की बेशकीमती लकडी को वन विभाग की टीम ने पकड़ा जबकि गाड़ी को लेकर जा रहे खैर तस्कर एवं वाहन चालक मौंके से फरार हो गये. खैर की लकड़ी काफी पुरानी बताई जा रही है. पकड़े गये माल की कीमत करीब दो लाख रूपयें बताई गई है. वहीं वन विभाग ने मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है।

मामले में वन क्षेत्राधिकारी डौली रेंज अनिल जोशी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की एक वाहन अवैध खैर की लकडी को लेकर जाने वाला है जिस पर गश्ती टीम ने हल्द्वानी किच्छा राजमार्ग के शान्तिपुरी बैरियर के पास वाहनों की सघन चेकिंग अभियान चलाया. जहाँ एक संदिग्ध गाड़ी को वन विभाग की गश्ती टीम ने रोकने का प्रयास किया तो वाहन चालक ने वाहन को किच्छा की और तेजी से भगा दिया। जिस पर डौली रेंज की टीम ने पीछा कर वाहन को गोकुल नगर के पास घेरा. वन विभाग की टीम से घिरा देख वाहन चालक वाहन को सड़क के किनारे खड़ा कर के मौके से फरार हो गया.

वन विभाग की टीम ने जब वाहन की जांच की तो उसमे खैर के 32 गिल्टे पाये गए। वन विभाग ने  अज्ञात वाहन स्वामी के विरुद्ध  खैर की लकड़ी की तस्करी करने के साथ  वन अधिनियम की बिभिन्न धाराओं मे मामला दर्ज कर उसे सीज कर  दिया गया। वन क्षेत्रधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि  वाहन स्वामी  तथा घटना में लिप्त लकडी तस्करो का पता लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here