इस तारीख तक नहीं साफ होगा मौसम, जारी हुआ पूर्वानुमान

weather alertउत्तराखंड में मौसम में बदलाव फिलहाल बना रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले कुछ दिन उत्तराखंड में मौसम बदला रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक लगभग छह दिनों यानी 26 जनवरी तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग की माने तो 23 से 26 जनवरी तक देहरादून और आसपास बारिश हो सकती है। वहीं इससे ठंड में इजाफा होगा। देहरादून में अगले चौबीस घंटे ठंड के लिहाज से बेहद अहम हैं। न्यूनतम तापमान में कमी होने के चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

वहीं राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्रों में भी दिखाई देगा। ऐसे में मैदानी क्षेत्रों में ठंड बढ़ने की पूरी संभावना है।

आपको बता दें कि गुरुवार से ही राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरु हो चुका है। इसके चलते राज्य में ठंड बेहद तेजी से बढ़ी है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरु हुआ है और ये अगले कुछ दिनों तक बना रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here