देखिए VIDEO : चकराता में जमकर बर्फबारी, मसूरी-चकराता-त्यूनी मुख्य मोटर मार्ग बंद

देहरादून : चकराता में एक बार फिर से जमकर बर्फबारी हुई. स्थानीय लोगों ने बर्फबारी का लुत्फ उठाया. वहीं जौनसार बावर में एक बार फिर भारी बर्फबारी से ठंड का प्रकोप बढ़ गया. लोग मोटे ऊनी कपड़े और अलाव का सहारा लेते दिखे। बर्फ से पहाड़ियाँ चाँदी सी नजर आ रही हैं।

बता दें कि चकराता के लोखंडी, कोटी कनासर , मोइला टोप, बुधेर, देवबन, खडंम्बा, बैराटखाई, चुरानी आदि इलाकों में कल रात से हिमपात हो रहा है जो कि लोगों के लिए औऱ यात्रियों के मुसीबत खड़ा कर रहा है। चकराता बाजार में भी जबरदस्त बर्फबारी से तापमान माइनस चार डिग्री तक पहुंच गया है। कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त ग्रामीण घरों में दुबकने को मजबूर हैं।
बर्फ़बारी  के कारण मसूरी चकराता, त्यूनी चकराता मुख्य मोटर मार्ग सहित चकराता के दर्जनों ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हो गए हैं।

पर्यटकों सहित पर्यटन व्यवसायियों के खिले चेहरे चकराता की ओर भारी संख्या में रूख कर रहे लोग। पगडंडियों पर अत्यधिक बर्फ जमा होने से लोग पैदल भीं नहीं आ पा रहे हैं। त्यूणी चकराता मसूरी मार्ग पर बसे गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत बर्फ प्रभावित गांवों में पेयजल संकट की है। स्त्रोत व लाइनों में पानी जम जाने से ग्रामीणों को बर्फ पिघला कर पेयजल की व्यवस्था करनी पड़ रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here