देखिए VIDEO : सेना में जाना इतना आसान नहीं, हौसले बुलंद करने होते हैं…

देहरादून : सेना में जाना आज किसी युवा की चाह है. हर साल होने वाली सेना की भर्ती में लाखों युवा शामिल होते हैं और जी जान लगाते हैं। कुछ आर्थिक स्थिति को देखते हुए सेना में जाने को तैयार होते हैं तो कुछ के दिल में सेना में जाकर देश की रक्षा करने का जुनून होता है. उत्तराखंड में कई लोग बर्फबारी का लुत्फ उठाने आ रहे हैं लेकिन ये सेना के जवान बर्फबारी का लुत्फ नहीं बल्कि अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

माइनस डिग्री तापमान में ड्यूटी कर रहे सेना के जवान

उत्तराखंड में हर परिवार से कोई न कोई सेना में है।अब तो उत्तराखंड में लड़कियां भी सेना में जा चुकी हैं और कुछ तैयारी कर रही हैं. लेकिन सेना में जाना इतना आसान नहीं और जो सेना में हैं उनकी राह भी इतनी आसान नहीं. माइनस डिग्री तापमान में ड्यूटी करना क्या होता है वो सेना के जवान ही जानते हैं। अब इस वीडियो को ही देख लीजिए किस साहस से सेना के जवान बर्फ की चढ़ाई चढ़ रहे हैं. ये वीडियो कहां कि है इसकी जानकारी नहीं है लेकिन सेना के जज्बे को हम सलाम करते हैं।

कंधे में भारी भरकम सामान लिए बर्फ का पहाड़ चढ़ते जवान

जहां लोग बिना सामान लिए पहाड़ में चढ़ते समय हांफ जाते हैं ऐसे में सेना का जवान उन युवाओं को अच्छा संदेश दे रहे हैं। सेना के जवान कंधे में भारी भरकम सामान लिए बर्फ की चढ़ाई चढ़ रहे हैं किन दिक्कतों का सामना उन्हें करना पड़ रहा है वो वहीं जानते हैं लेकिन इनके जज्बे को सलाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here