देखें DM मंगेश घिल्ड़ियाल का VIDEO, गढ़वाली में दी प्रवासियों को कड़ी चेतावनी

रुद्रप्रयाग: कोरोना के कारण प्रवासी उत्तराखंड बड़ी संख्या में अपने गांव लौटे हैं। जिसके चलते इन दिनों गांव में खूब चहल-पहल नजर आ रही है। दूसरे प्रदेशों से आए इन लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन ये गांव में पहुंचकार क्रिकेट खेल रहे हैं। डीएम मंगेश घिल्ड़ियाल का कहना है कि उनके पास इस तरह की कई शिकायतें आ रही हैं।

उन्होंने लोगों से घरों में रहने के लिए अपली की है। गढ़वाली में वीडियो मैसेज बनाकर जारी किया है। उसमें वो कह रहे हैं कि जो लोग बाहर से आए हैं। वो अपने घरों में ही रहे। अगर इनमें से एक भी किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया होगा, तो वो पूरे गांव को खतरे में डाल सकता है। डीएम ने ऐसे लोगों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि उनकी हरकतों की वजह से वे गांव के और लोगों की भी मवासी भी घाम लगा देंगे।

उन्होंने कहा कि अगर लोग अपने घरों में रहते हैं, तो उनकी ओर से अपने गांव के लिए सबसे बड़ी सेवा होगी। उन्होंने कहा कि जन प्रवासियों को आपने इतने सालों तक नहीं देखा, अगर 14 दिन और नहीं देखोगे, तो कोई दिक्कत नहीं होने वाली। परिवार वालों को भी चेताया है कि इनके खाने के वर्तन और अन्य सामान भी अलग रखें। फिलहाल इनसे दूर रहें। और जो लोग हार से आए हैं, वो मास्क का प्रयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here