विराट कोहली को टोपी से छुपाना पड़ा अपना मुंह, जानिए क्यों?

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में भारतीय टीम ने एक नया एक्सपीरियंस किया था, उन्होंने नंबर 9 तक बल्लेबाजों को ही रखा था, महेंद्र सिंह के जाने के बाद से सबको ऋषभ पंत पर बहुत भरोसा था लेकिन कल के मैच में पंत ने कुछ ऐसा किया जिसके चलते भारतीय कप्तान विराट कोहली को टोपी से अपना मुंह गया था. इसके बाद विराट कोहली का भी खूब मजाक उड़ाया गया था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल का मैच हार कर यह टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. कल के मुकाबले में ना ही भारत की गेंदबाजी चली और ना ही बल्लेबाजी, हार्दिक पंड्या के अलावा  कोई भी भारतीय गेंदबाज 1 भी विकेट लेने में असक्षम दिखाई दिया.

अफ्रीकी पारी के छठे ओवर में दीपक चाहर ने अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रिज़ा हेंड्रिक्‍स को गेंदबाजी कर रहे थे तभी इस ओवर की तीसरी गेंद पर चाहर और विकेट के पीछे खड़े पंत ने एलबीडब्ल्यू के लिए एक तेज़ अपील की जिसको  अंपायर ने नहीं माना जिसके बाद पंत और दीपक ने विराट से डीआरएस लेने को कहा इसके बाद कप्तान ने उनकी बात मान ली थी.

इसके बाद जब स्क्रीन पर इसका नतीजा देखा गया तब यह सामने आया कि गेंद ने स्‍टंप्‍स की लाइन में टप्‍पा खाया जिसके बाद गेंद लेग स्‍टंप से बाहर जाकर पैड पर लगी और वह लेग साइड में ही आगे जा रही थी. इस फैसले को स्क्रीन पर देखते ही विराट कोहली ने अपना चेहरा टोपी में छुपा लिया था, वैसे भी अभी तक विराट डीआरएस लेने में माहिर नहीं हुए है, पहले वह धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम से पूछ कर ही डीआरएस का फैसला लेते थे.

उनकी इस कृत्य के बाद कमेंट्री बॉक्‍स में बैठे कमेंटेटर भी हंस पड़े इस के साथ ही एक बार फिर पंत ने यह साबित कर दिया कि धोनी की जगह लेने कोई मजाक नहीं है, अभी वहां तक जाने के लिए पंत को काफी सफर तय करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here