शराब ठेका खोलने के विरोध में उतरे ग्राम प्रधान, ब्लॉक प्रमुख का भी समर्थन

लालकुआं : ग्राम सभा जयपुर खीमा के बच्चिपुर गांव में शराब की दुकान के शिफ्टिंग की सूचना मिलने पर कुमाऊँ के सबसे बड़े अष्टादशभुजा महालक्ष्मी मन्दिर के महामंडलेश्वर सोमेश्वर यति जी महाराज और ग्राम प्रधान सीमा पाठक के नेतृत्व में पहुंचकर निर्माण कार्य को रुकवाया और धरना प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है, जिसमे क्षेत्र के ग्राम प्रधानों के हस्ताक्षर थे।

हल्दूचौड़ स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान को ग्राम सभा जयपुर खीमा के बरेली रोड स्थित बच्चीपुर गांव में खोले जाने की प्रक्रिया चल रही थी. ग्राम प्रधान जयपुर खीमा सीमा पाठक का कहना है कि किसी भी हाल में यहां शराब की दुकान खोलने नहीं दी जायेगी और जब तक लिखित रूप मे प्रशासन आश्वासन नही देता है, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। आज क्षेत्र की ग्राम प्रधानोन को समर्थन देने हल्द्वानी ब्लॉक प्रमुख रूपा देवी सहित मन्दिर के महामंडलेश्वर भी समर्थन देने पहुंचे।

ब्लॉक प्रमुख रूपा देवी ने कहा कि जिस स्थान पर शराब दुकान का निर्माण कराया जा रहा है. उससे चंद कदमों पर कुमाऊं का सबसे बड़ा अष्टादशभुजा महालक्ष्मी मंदिर स्थित है. यहां शराब की दुकान खुलने से क्षेत्र में अराजकता बढ़ेगी। महालक्ष्मी मंदिर के महामंडलेश्वर सोमेश्वर यति ने कहा कि कुमाऊँ के सबसे बड़े मंदिर के क्षेत्र में शराब की दुकान खोलने से अराजकता बढ़ेगी, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here