VIDEO : ये था पत्नी का शहीद पति मेजर विभूति को आखिरी मैसेज, लोगों के साथ रोया था आसमान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 18 फरवरी 2019 को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 4 जवान शहीद हो गए जिनमें देहरादून के मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल भी शामिल थे. शहीद की आज पहली बरसी है। जब मेजर ढौंडियाल का पार्थिव शरीर उनके घर देहरादून पहुंचा तो उनके अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा. उनकी पत्नी निकिता समेत परिजनों ने नम आंखों से मेजर को श्रद्धांजलि दी. पूरा उत्तराखंड रोया, पूरा देहरादून पाकिस्तान मुर्दाबाद औऱ मेजर विभूति जिंदाबाद के नारों से गूंजा। इतना ही नहींं उस दिन लोगों समेत आसमान भी रोया था।

पति का चेहरा चूमकर आई लव यू कहा था

इस मौके पर शहीद की पत्नी मेजर के ताबूत के पास खड़ी रहीं और उनका चेहरा हाथों से चूमकर उन्हें आई लव यू कहा. पत्नी पार्थिव शरीर के पास खड़ीं थीं और उनके चेहरे के भाव किसी को भी गमगीन करने के लिए काफी थे. निकिता अपने आंसुओं के सैलाब को अपनी आंखों में दफन करे खड़ीं रहीं क्योंकि उनके पास ही विभूति की मां का रो-रोकर बुरा हाल था, ऐसे में निकिता उन्हें भी संभाल रहीं थीं.

पति को आखिरी मैसेज

जब मेजर का अंतिम संस्कार किया गया था उनके पार्थिव शरीर के सामने निकिता ने उनके लिए एक मैसेज दिया. जिसमें उन्होंने कहा, ‘I lOVE U विभू…हम सबको आपसे प्यार है, लेकिन आपने जिस तरह हर किसी को प्यार किया वो अलग है…क्योंकि आपने अपने लोगों के लिए अपनी जिंदगी बलिदान कर दी. आप बेहद बहादुर इंसान थे और आपको अपने पति के रूप में पाकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है. अपनी जिंदगी की आखिरी सांस तक मैं हमेशा आपको प्यार करती रहूंगी. हम सब इस इंसान को सलाम करते हैं. जय हिन्द…’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here