VIDEO : आखिर 9 साल का बच्चा मां से क्यों मांग रहा मौत? बोला-मुझे चाकू दो

हर कोई खूबसूरत और परफेक्ट दिखना चाहता है। कई लोग खुद को सर्जरी के जरिए बदल लेते हैं जो की हर किसी के बस्की बात नहीं होती है और सर्जरी के साइडइफ्केट भी हैं तो वहीं कई खुद को ब्यूटी पार्लर जाकर बदल लेते हैं। हर कोई लंबा कदम, सुडौल शरीर और चेहरा खूबसूरत चाहता है ताकि हर कोई उसे पसंद करें औऱ उसकी तारीफ करे। लेकिन दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जिनके पास ये चीज नहीं हैं लेकिन वो दुनिया में उन्होंने हार न मानते हुए अपनी अलग पहचान बनाई। मेहनत की बदौलात आज कोई कलाकार है तो कोई आईएएस अफसर..

9 साल का बच्चा मांग रहा मौत

वहीं लेकिन एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जो की 9 साल का है जिसका कद छोटा है…वो बच्चा रो-रोकर अपनी मौत मांग रहा है। इस वीडियो को अब तक कई लोग लाइक और शेयर कर चुके हैं। लेकिन इन्ही में से कुछ लोग होते हैं जो की मोटे, काले, नाटे लोगों का मजाक  बनाती है और उनको गहरा आघात पहुंचता है। जी हां ऐसा ही हुआ आस्ट्रेलिया के 9 वर्षीय Quaden Bayles के साथ।

मां ने फेसबुक लाइव कर बोली ये बात

हाल ही में बच्चे की मां Yarraka Bayles ने फेसबुक पर लाइव किया है। इसमें उनका बच्चा कार में बुरी तरह रो रहा है। मां से कह रहा है कि मुझे चाकू दो, मैं खुद को मारना चाहता हूं। कथिततौर पर उनका बेटा Achondroplasia नामक बीमारी के साथ जन्मा, जिसने बीते दिनों आत्महत्या की भी कोशिश की। बच्चे की मां ने कहा कि स्कूल में उनके बेटे के बौनेपन का बहुत मजाक बनाया गया, जिसके कारण वो खुद से नफरत करने लगा। बच्चे की मां ने कहा कि क्या आप अपने बच्चों, परिवार और दोस्तों को समझा सकते हैं कि वह दूसरों का मजाक बनाया करें।

वहीं बच्चे के वायरल विडियो को देखकर कई लोगों का दिल पसीज गया। इनमें एक मशहूर कॉमेडियन Brad Williams भी हैं, जो खुद बौने हैं। उन्होंने क्वाडेन(QUADEN) के लिए GoFundMe नाम का पेज शुरू किया, जिसके तहत उन्होंने लगभग 150,000 डॉलर (1 करोड़ अधिक रुपये) जोड़े ताकि वह बच्चे को दुनिया की सबसे खुशनुमा जगह – डिज्नीलैंड भेज सकें। इसके अलावा Brad ने बताया कि अगर इस कैम्पेन से ज्यादा पैसा इकट्ठा होता है तो वह उस रकम को एंटी-बुलीइंग चैरिटी को दान कर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here