VIDEO वायरल : बाटी-चोखा देरी से लाने पर भड़के दारोगा, दुकानदार का काटा चालान, दी धमकी

यूपी के डीजीपी की बात यूपी की पुलिस नहीं मान रही है. डीजीपी ने हाल ही में पुलिस को जनता से अच्छा व्यवहार व कानून व्यवस्था को ठीक से चलाने का पाठ पढ़ाया था लेकिन यूपी की राजधानी लकनऊ में पुलिस बेलगाम हो चली है और अब दुकानदार को धमकी देने पर उतारु हो गई है. दारोगा का धमकी भर ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दुकानदार का सीट बेल्ट नहीं पहनने पर चालान काट दिया

दरअसल राजाजीपुरम पोस्ट ऑफिस के सामने बाटी लेने गये दारोगा को इंतजार कराना दुकानदार के लिये परेशानी का सबब बन गया। बाटी चोखा देरी से लाने पर दारोगा न दुकानदार से बदला लेने की टानी और वाहन चेकिंग लगाते हुये दुकानदार का सीट बेल्ट नहीं पहनने पर चालान काट दिया। दरोगा ने धमकी देते हुये कहा कि इतना चालान काटूंगा की सारी कमाई चालान भरने में खप जायेगी। बीच सड़क पर सिपाही संग दरोगा की दबंगई का वीडियो बना कर राहगीर ने वयरल कर दिया। जिसे देखने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दरोगा को निलंबित कर दिया।

दुकानदार मांगता रहा हाथ जोड़ कर माफी

सलीमपुर पतौरा निवासी कन्हैया लाल के मुताबिक सोमवार को तालकटोरा थाने में तैनात दरोगा दिनेश चंद आये थे। उन्होंने दस प्लेट बाटी देने के लिये कहा था। वह सामान पैक करने लगा। इस बीच चोखा कम पड़ने पर कन्हैया ने दरोगा से थोड़ी देर इंतजार करने की गुजारिश की। दुकानदार की यह बात दरोगा को अच्छी नहीं लगी। वह बिना सामान लिये ही चले गये। कन्हैया के मुताबिक मंगलवार रात 10 बजे करीब वह दुकान बंद कर परिवार के साथ घर लौट रहा था। पॉल तिराहे के पास दरोगा दिनेश चंद ने उसकी गाड़ी रोक ली। चेकिंग के लिये गाड़ी के कागज मांगे। जिन्हें कन्हैया ने दिखा दिया। कोई रास्ता नहीं सूझने पर दरोगा ने सीट बेल्ट नहीं पहनने की धारा में 2500 हजार रुपये का चालान काट कर उसे थमा दिया। एक दिन पहले हुये घटनाक्रम का बदला लेने की नियत से दरोगा ने कार्रवाई की। यह बात समझ में आने पर कन्हैया हाथ जोड़ कर माफी मांगने लगा।

सीओ बाजारखाला ने बताया कि दरोगा का आचरण ठीक नहीं मिला। साथ ही आरोपों की भी पुष्टि हुई। जिसके आधार पर रिपोर्ट बना कर एसएसपी को भेजी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here