Video : उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल और बॉक्सर अंकिता जल्द MTV रोडीज़ में आएंगी नजर

दिनेशपुर क्षेत्र के तिलपुरी गांव में रहने वाली अंकिता जल्द ही मशहूर टीवी चैनल एमटीवी के रोडीज प्रोग्राम में दिखाई देंगी. अंकिता ने दिल्ली में रोडीज ‘द रियल हीरो’ के ऑडिशन के तीन राउंड को सफलतापूर्वक पास कर लिया है. जिसके बाद अंकिता को मुंबई आने का निमंत्रण मिला है. अंकिता ने मीडिया को कहा कि हर इंसान के अंदर एक हीरो होता है जिसे उन्होंने पहचाना होता है और अब वे इसे पूरा करने जा रही हैं.

नैनीताल जिले के हल्द्वानी कोतवाली में महिला सिपाही के पद पर तैनात 

22 वर्षीय अंकिता ने बताया कि वे नैनीताल जिले के हल्द्वानी कोतवाली में महिला सिपाही के पद पर तैनात हैं. लम्बे समय से वो रोडीज देखती आई हैं. उन्हें सोशल मीडिया से इसके ऑडिशन की जानकारी मिली थी. जिसके बाद उन्होंने इसके 16वें सीजन के ऑडिशन के लिए आवेदन किया. दिल्ली में हुये तीन राउंड के इंटरव्यू के दौरान उनसे कई सवाल-जवाब किये गये. जिनका उन्होंने बखूबी सामना किया.

19 साल की उम्र में हुई पुलिस में भर्ती

उन्होंने बताया कि आखिरी इंटरव्यू में 6 लोगों की कमेटी द्वारा उनका चयन मुम्बई के लिए किया गया. बता दें कि स्कूलिंग के दौरान उन्होंने कबड्डी के मैदान में अपना दम दिखाया. वहीं मात्र 19 साल की उम्र में उन्होंने पुलिस में भर्ती होकर उत्तराखंड पुलिस के लिए बॉक्सिंग खेलते हुए कई मेडल अपने नाम किये.

अंकिता जैसी आज भी कई प्रतिभाएं ऐसी हैं जो छिपी हुई हैं. जरुरत है गांवों में रुढ़िवादी विचारधाराओं को छोड़कर आगे बढ़ने की. अंकिता उन विचारधाराओं के लिए एक मिसाल है, जो अपनी बेटियों के टैलेंट को आगे नहीं बढ़ने देते हैं. साथ ही उन लड़कियों के लिए अंकिता रोल मॉडल है, जो सारी दुनिया से लड़कर कुछ कर गुजरना चाहती हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here